बारिश में भी मेकअप रहेगा फ्रेश और परफेक्ट, जब फॉलो करेंगे ये टिप्स

punjabkesari.in Friday, Sep 20, 2024 - 05:14 PM (IST)

नारी डेस्क: बारिश के मौसम में पार्टी मेकअप करना एक बड़ा टास्क होता है। क्योंकि इस मौसम में अधिक नमी के  बारिश के चलते  पूरा मेकअप खराब होने का डर रहता है। इस दौरान मेकअप करने का तरीका थोड़ा बदल जाता है जिससे ये लंबे वक्त तक टिका रहे। चलिए आपको बताते हैं कुछ आसान से बारिश के लिए पार्टी मेकअप टिप्स

PunjabKesari


प्राइमर का इस्तेमाल करें

इस मौसम में प्राइमर  का इस्तेमाल करना सबसे जरूरी है, क्योंकि यह मेकअप को लंबे समय तक टिकाए रखता है। बारिश के मौसम में ऑयल-फ्री और मैटिफाइंग प्राइमर का इस्तेमाल करें ताकि आपका मेकअप स्मज न हो और त्वचा तेलीय न दिखे।

 

वॉटरप्रूफ फाउंडेशन और कंसीलर

 बारिश में वॉटरप्रूफ फाउंडेशन और कंसीलर का चयन करें। इससे आपका मेकअप धूप या नमी के कारण पिघलने से बचा रहेगा। हल्के और मैट फिनिश वाले प्रोडक्ट्स का उपयोग करें ताकि मेकअप हल्का और नेचुरल दिखे।आईलाइनर और मस्कारा भी वॉटरप्रूफ ही बेस्ट रहेंगे।  बारिश में वॉटरप्रूफ मस्कारा आपकी पलकों को कर्ली और डिफाइन बनाए रखेगा।

 

मिनिमल ब्लश और हाइलाइटर

बारिश में ज़्यादा पाउडर ब्लश लगाने से बचें, क्योंकि यह नमी के कारण चिपक सकता है। क्रीम ब्लश का उपयोग करें, जो चेहरे पर नैचुरल ग्लो देगा। हल्के हाइलाइटर का इस्तेमाल करें, लेकिन इसे ज़्यादा न लगाएं।

PunjabKesari

वॉटरप्रूफ लिपस्टिक

बारिश में मैट और लॉन्ग-लास्टिंग लिपस्टिक  का उपयोग करें। वॉटरप्रूफ लिपस्टिक ज्यादा देर तक टिकी रहती है और बारिश में फैलने का डर नहीं रहता। न्यूड, पीच, या प्लम जैसे शेड्स पार्टी के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं।

 

फिक्सिंग स्प्रे का इस्तेमाल करें

 मेकअप के अंत में फिक्सिंग स्प्रे  का इस्तेमाल करें ताकि पूरा मेकअप लॉक हो जाए और बारिश या नमी से खराब न हो। यह मेकअप को लंबे समय तक ताजा बनाए रखेगा बारिश के मौसम में भारी मेकअप से बचें। हल्के और नैचुरल शेड्स का चुनाव करें, जो आपको फ्रेश और एलिगेंट दिखाएंगे। इससे आपका लुक बारिश के बावजूद लंबे समय तक खूबसूरत रहेगा।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static