अपनी स्पैशल वन के लिए Womens Day को ऐसे बनाएं खास

punjabkesari.in Tuesday, Mar 08, 2022 - 01:25 PM (IST)

भले ही जमाना चाहे कितना भी आगे क्यों ना निकल जाए लेकिन महिलाओं को घर व परिवार संभालने के लिए ही उत्तम माना गया है। यही वजह है कि अगर शादी के बाद महिलाएं घर से बाहर निकलकर जॉब करती हैं तो भी घर की जिम्मेदारियों से मुक्त नहीं हो पाती। वह बिना किसी शिकायत, थकावट के हर जिम्मेदारी को बखूबी निभाती हैं। ऐसे में औरतों के प्रति सम्मान और प्यार प्रकट भी जरूरी है, रोज नहीं तो कम से कम एक दिन।

कल विश्वभर में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस (International Women's Day) मनाया जाएगा, जो महिलाओं को समर्पित है। ऐसे में आप इस दिन को उनके लिए खास बना सकते हैं।

गिफ्ट्स दें

अपनी जिंदगी से जुड़ी महिलाएं, फिर चाहे वो आपकी मां हो, पत्नी, बेटी या दोस्त... उन्हें एक स्पेशल गिफ्ट जरूर दें। आप उन्हें पेन-डायरी, ज्वैलरी बॉक्स या कोई ड्रैस गिफ्ट कर सकते हैं।

घर के काम से हो छुट्टी

सारा साल महिलाएं ही घर संभालती है लेकिन इस एक दिन आप उन्हें घर के काम से छुट्टी दे दें। ज्यादा नहीं तो आप उन्हें डिनर के लिए बाहर तो ले जा ही सकते हैं। वुमन्स डे पर उन्हें स्पैशल फील करवाने के लिए इससे अच्छा मौका कोई और हो ही नहीं सकता।

PunjabKesari

किस या विश से हो दिन का एंड

महिला दिवस पर उन्हें स्पेशल फील करवाने के लिए आप उन्हें एक स्वीट फोरहेट किस दें। उन्हें इस बात का अहसास करवाएं कि वो आपकी जिंदगी में इतनी अहम क्यों है। साथ ही उन्हें बताए कि उनके बिना आपकी जिंदगी अधूरी है।

सेहत से जुड़ा तोहफा दें

आप चाहे तो वुमन्स डे को मौके पर अपनी मां, बेटी, बहन, पत्नी को सेहत से जुड़ा कोई गिफ्ट दे सकते हैं। इससे आप उनके लिए अपना प्यार और फ्रिक दोनों व्यक्त कर पाएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static