Katrina की तरह दिखना है स्लिम ट्रीम Bride तो आज से ही फॉलो करें ये 5 टिप्स

punjabkesari.in Thursday, Dec 09, 2021 - 01:46 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस कैटरीना कैफ ना सिर्फ अपनी एक्टिंग बल्कि स्लिम ट्रीम फिगर के लिए भी फेमस है। सूत्रों की मानें तो आज वह विक्की कौशल के साथ शादी के बंधन में बंध जाएंगी। ऐसा कहा जा रहा है कि कैटरीना शादी से पहले अपने फिगर व वजन का पूरा ख्याल रख रहीं है। वजन ना बढ़े इसके लिए वह नो-कार्ब्स डाइट फॉलो कर रही हैं। इसके अलावा योगासन व वर्कआउट भी उनकी रूटीन का हिस्सा हैं। वह न केवल अपनी कर्वी फिगर को फ्लॉन्ट करती हैं बल्कि सेशल मीडिया पर अपनी फिटनेस वीडियो भी फैंस के साथ शेयर करती रहती हैं।

ऐसे में अगर आप भी जल्दी शादी के बंधन में बंधने वाली हैं तो कैटरीना के कुछ टिप्स फॉलो करके शादी से पहले फिगर को मेंटेन कर सकती हैं। चलिए आपको बताते हैं उन के फिटनेस सीक्रेट्स...

नो कार्ब्स डाइट

जैसा कि खबरें हैं कि कैटरीना नो कार्ब्स डाइट को फॉलो कर रही हैं तो आप भी यह डाइट ले सकती हैं। यह एक डाइट प्लान है जिसमें कार्बोहाइड्रेट की कम मात्रा में लेना होता है। इसे कंट्रोल करने के लिए डाइट में स्टार्च और शर्करायुक्त भोजन जैसे रोटी, पास्ता, चावल, मक्की, फल और सब्जियां ली जाती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

खाती हैं उबली हुई सब्जियां

कैटरीना स्ट्रिक्ट डाइट प्लान भी फॉलो करती हैं और हर 2 घंटे बाद उबली हुई सब्जियां व ताजे फल खाती हैं। इसके अलावा वह ग्लूटेन, रिफाइंड शुगर और डेयरी प्रोडक्ट्स से परहेज रखती हैं।

डांस करें

डांस से बढ़िया वर्कआउट कोई हो ही नहीं सकता। एक्सपर्ट की मानें तो करीब 30 मिनट डांस करने से 150 कैलोरी कम हो सकती है। ऐसे में शादी से पहले डांस करने से ना सिर्फ आउकी एंजॉयमेंट होगी बल्कि इससे वजन भी कंट्रोल रहेगा।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

भरपूर पानी पीएं

कैटरीना सुबह  गुनगुना पानी पीती हैं और नाश्ते से पहले 1 गिलास ग्रीन टी भी लेती हैं। इससे शरीर में मौजूद फैट ब्रेक डाउन होता और उन्हें अणुओं में जमा करता है। इससे पाचन क्रिया उन्हें आसानी से बर्न कर पाती हैं।

​हर दिन 2 घंटे वर्कआउट

फिटनेस फ्रीक कैटरीना रोजाना कम से कम 2 घंटे वर्कआउट करती हैं। उनकी रूटीन में स्क्वाट और साइड लेग लिफ्ट, रिवर्स लंज, साइड अप, पुशअप, प्लैंक टू टी- 3 सेट, माउंटेन क्लाइंबर्स जैसी एक्सरसाइज शामिल है। इसके अलावा वह रोजाना योग भी करती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Katrina Kaif (@katrinakaif)

अगर आप भी शादी से पहले एकदम फिट होना चाहती हैं तो कैटरीना के डाइट, वर्कआउट व डेली हैक्स को अपनी लाइफस्टाइल का हिस्सा बना लें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static