मंगलवार के दिन करें ये 7 काम, प्रसन्न होकर सारे कष्ट हर लेंगे भगवान हनुमान

punjabkesari.in Monday, Sep 18, 2023 - 04:35 PM (IST)

पवन पुत्र हनुमान को कलयुग में सबसे जल्दी प्रसन्न होने वाला देवता माना जाता है। ऐसे कहते हैं कि वो आज भी घरती पर हम सब के बीच हैं , इसलिए मन लगाकर उनकी पूजा करने से वो जल्दी प्रसन्न होते हैं और सारे कष्ट हर लेते हैं। मंगलवार का दिन भगवान हनुमान का होता है। इस दिन कुछ विशेष उपाय करने से भक्तों के सारे संकट दूर हो जाते हैं। जानते हैं मंगलवार के ये उपाय....

PunjabKesari

चोला चढ़ाकर करें बजरंगबली जी को प्रसन्न

मंगलवार का दिन श्रीराम के परम भक्त हनुमान को समर्पित है। मान्यता है कि मंगलवार को चोला चढ़ाने से बजरंगबली बहुत प्रसन्न होते हैं।

PunjabKesari

करें राम रक्षा स्तोत्र का पाठ 

श्रीराम की भक्ति करने वालों पर हनुमान जी विशेष कृपा बरसाते हैं। मंगलवार के दिन बजरंगबली के मंदिर में या फिर घर में ही स्नान के बाद सुबह काम रक्षा स्तोत्र का पाठ करें। इससे घर में समृद्धि आती है।

गरीबी को खिलाएं खानें

आर्थित तंगी झेल रहे हैं तो मंगलवार के व्रत का संकल्प लें और हर मंगलवार को गरीबों को खाना खिलाएं। कहते हैं इससे पैसों के संबंधी समस्या का निवारण होता है। वहीं धन प्राप्ति की इच्छा के लिए मंगलवार को बजरंगबली को गुड़, चना, बेसन के लड्डू का भोग लगाएं। इससे आयु में वृद्धि के योग बनते हैं।

PunjabKesari

चढ़ाएं पान का बीड़ा

नौकरी या व्यापार में तरक्की के मार्ग में बाधा आ रही है तो मंगलवार के दिन हनुमान जी को पान का बीड़ा चढ़ाएं। इससे कार्य में सिद्धि प्राप्त होगी।

करें हनुमान चलीसा का पाठ

ग्रहों के अशुभ से पीड़ित हैं तो रोजाना हनुमान चालीसा का पाठ करें। यदि ये संभव न हो तो मंगलवार के दिन ये उपाय करें। हनुमान साधना से ग्रह अनुकूल होते हैं। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Related News

Recommended News

static