Hair Care: लॉकडाउन में अपनाएं ये टिप्स, कुछ ही दिनों में दिखेगा असर

punjabkesari.in Thursday, May 13, 2021 - 11:44 AM (IST)

कोरोना के कहर से बचने के लिए देशभर में लॉकडाउन का सहारा लिया गया है। वहीं कई कंपनियों के कर्मचारी वर्क फॉमहोम कर रहे हैं। वहीं बात महिलाओं की करें तो वे घर और ऑफिस में उलझी रहती है। इसके कारण वे खुद का अच्छे से ध्यान नहीं रख पाती है। मगर अब लॉकडाउन के चलते आप अपनी सेहत के साथ ब्यूटी का भी खास ध्यान रख सकती है। तो चलिए आज इस आर्टिकल में हेयर केयर से जुड़े कुछ खास टिप्स बताते हैं। इन टिप्स को आप आसानी से फ्री टाइम में अपनाकर अपने बालों को सुंदर, घने, मुलायम व शाइनी बना सकती है।

तेल से मसाज जरूरी

बालों की तेल मसाज करना बेहद जरूरी है। इससे बालों को जड़ों से मजबूती है।‌ हेयर फॉल व ड्राईनेस की परेशानी दूर होकर बाल सुंदर, घने, लंबे, मुलायम नजर आते हैं। इसके लिए आप बादाम, नारियल आदि किसी भी नेचुरल तेल को यूज कर सकती हैं। अच्छा और जल्दी रिजल्ट पाने के लिए हफ्ते में 2-3 बाल की तेल मालिश करें।

PunjabKesari

हॉट टावल मसाज रहेगा बेस्ट

बालों को नरिश करने के लिए हॉट टॉवल मसाज फायदेमंद होती है। इसके लिए तौलिए को गुनगुने पानी से निचोड़ लें। फिर इससे बालों को 8-10 मिनट तक लपेट लें। बाद में ताजे पानी सिर धो लें।

हेयर मास्क लगाना जरूरी

हेयर मास्क लगाने से बालों को जड़ों से पोषण मिलता है।‌ डैंड्रफ, हेयर फॉल की परेशानी दूर होकर बाल जड़ों पोषित होता है। आप चाहें तो घर पर ही हेयर मास्क बना कर लगा सकती है। इसके लिए 1 मैश्ड केले में जरूरत अनुसार शहद मिलाकर बालों पर 20 मिनट तक लगाएं।‌ बाद में माइल्ड शैंपू से बाल धोएं। 

PunjabKesari

कम करें शैंपू का इस्तेमाल

शैंपू में कैमिकल्स होते हैं। ऐसे में इससे बालों में ड्राईनेस बढ़ने लगती है। वहीं बालों से जुड़ी परेशानियां भी होने लगती है। ऐसे में हफ्ते में 2 बार ही बाल धोएं। वहीं आपकी स्किन ऑयली है तो आप 3 बार हेयर वॉश कर सकती है। इसके अलावा बालों को हैल्दी बनाएं रखने के आप अपने रेगुलर शैंपू में एलोवेरा, चीनी, शहद आदि मिलाकर यूज कर सकती हैं। इससे आपकी बालों से जुड़ी समस्याएं दूर होंगी। साथ ही बाल लंबे, घने, मुलायम व शाइनी नजर आएंगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static