चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो के साथ एक्ने की प्राॅब्लम को भी दूर करता है लैवेंडर से बना ये फेस पैक

punjabkesari.in Friday, Aug 20, 2021 - 04:59 PM (IST)

त्योहारों का सीजन शुरू होते ही महिलाओं को अपनी ब्यूटी की और ज्यादा चिंता होने लगती हैं। ऐसे में एक तो कोरोना काल जिस वजह से भी महिलाएं पिछले काफी महीनों से पार्लर नहीं जा पाई, जिससे की लोगों मे घर पर ही घरेलु नूस्खों का सहारा लिया। ऐसे में आज हम आपकों एक ऐसे पैक के बारे में बताने जा रहे हैं जो इस फेस्टिवल सीजन में आपके चेहरे पर निखाल ले आएगा। 

PunjabKesari

 फेस्टिव सीजन में अगर अपने चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाना चाहते हैं, तो  लैवेंडर और शहद से बना फेस पैक ट्राई करें। बता दें कि लैवेंडर एक जड़ी बूटी है जिसका इस्तेमाल कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स में किया जाता है। इसके अलावा लैवेंडर मुहांसे, ड्राई स्किन जैसी तमाम समस्याओं से बचाने में मददगार है। इस फेस पैक को बनाना बहुत ही आसान है। आईए आपको बताते हैं कैसे बनाना है ये लैवेंडर फेस पैक-

लैवेंडर फेस पैक की साम्रगी-

लैवेंडर (पाउडर) - 
हल्दी - 
शहद - 
गुलाब जल - 

PunjabKesari

लैवेंडर फेस पैक बनाने की विधि-
सबसे पहले एक कटोरी में लैवेंडर पाउडर और हल्दी डालकर मिक्स कर ले इसके बाद इसमें गुलाब जल डालकर इसका पेस्ट बनाएं। अब इस पेस्ट में शहद डालकर मिक्स कर लें। पांच मिनट ऐसे ही रखने के बाद इसे आप चेहरे पर लगाएं। अब इस फेस पैक को 15 से 20 मिनट तक लगा कर रखें। करीब 20 मिनट के बाद हल्के हाथों से पानी लगाकर इस फेस पैक को रिमूव करें। फेस वॉश करने के बाद आपको अपने चेहरे अच्छा रिजल्ट दिखाई देगा।

PunjabKesari

लैवेंडर के गुण
बता दें कि लैवेंडर फेस पैक चेहरे पर इंस्टेंट ग्लो लाने के साथ चेहरे के पिंपल की समस्या को भी दूर करता है। लैवेंडर में स्किन के एंटीऑक्सीडेंट गुण होते हैं, जो स्किन को नमी देने के साथ इन्फेक्शन से बचाता है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static