सिर, गाल, होंठ, नाक... मौत से पहले दिए गए पूरे शरीर में जख्म,  डरा देगी लेडी डॉक्टर की पोस्टमार्टम रिपोर्ट

punjabkesari.in Monday, Aug 19, 2024 - 12:42 PM (IST)

कोलकाता के सरकारी आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल की महिला डॉक्टर जिसके साथ 9 अगस्त को बलात्कार किया गया और उसकी हत्या कर दी गई, की पोस्टमार्टम रिपोर्ट से पता चला है कि शरीर पर 14 चोटें थीं।  रिपोर्ट में कहा गया कि सभी चोटें मोत से पहले की हैं। इससे अंदाजा लगा सकते हैं डॉक्टर को कितनी बेदर्द मौत दी गई है। 

PunjabKesari
पोस्टमार्टम रिपोर्ट के अनुसार, सिर, गाल, होंठ, नाक, दाहिना जबड़ा, ठोड़ी, गर्दन, बाएं हाथ, बाएं कंधे, बाएं घुटने, टखने और जननांगों के अंदरूनी हिस्सों सहित शरीर के विभिन्न हिस्सों में कई चोटें पाई गईं। फेफड़ों में रक्तस्राव देखा गया, शरीर के अन्य हिस्सों में खून के थक्के के साथ-साथ जननांगों के अंदर एक सफेद गाढ़ा चिपचिपा तरल मौजूद था। सूत्रों ने कहा कि रिपोर्ट के निष्कर्षों से पता चलता है कि पीड़िता की मौत गला घोंटने के कारण हुई थी और मौत का तरीका हत्या जैसा था।

PunjabKesari
 सूत्रों ने बताया कि रक्त और अन्य नमूनों को आगे के विश्लेषण के लिए भेजा गया है। चिकित्सा विशेषज्ञों का कहना है कि रिपोर्ट के निष्कर्ष प्रदर्शनकारी मेडिकल छात्रों और जूनियर डॉक्टरों के दावों के अनुरूप हैं, कि यह जघन्य बलात्कार और हत्या किसी एक व्यक्ति का काम नहीं थी और इस अपराध में कई साथी शामिल थे। अब तक केवल एक व्यक्ति, नागरिक स्वयंसेवक संजय रॉय को हिरासत में लिया गया है। उसे कोलकाता पुलिस ने गिरफ्तार किया और बाद में केंद्रीय जांच ब्यूरो को सौंप दिया। 

PunjabKesari
कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश पर सीबीआई ने जांच अपने हाथ में ले ली। सूत्रों ने बताया कि जांच कर रहे सीबीआई के अधिकारी कई व्यक्तियों और विशेष रूप से आर.जी. कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल के पूर्व और विवादास्पद प्रिंसिपल संदीप घोष से पूछताछ करके अपराध में अन्य भागीदारों का पता लगाने की भी पूरी कोशिश कर रहे हैं। पिछले तीन दिनों में घोष से कोलकाता के उत्तरी बाहरी इलाके में सीबीआई के साल्ट लेक कार्यालय द्वारा 12 से 13 घंटे की मैराथन पूछताछ की गई है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static