जानिए कौन थे Ravi Tandon जिनकी बदौलत यहां तक पहुंची थी Raveena Tandon

punjabkesari.in Saturday, Feb 12, 2022 - 02:31 PM (IST)

बॉलीवुड एक्ट्रेस रवीना टंडन के घर इस समय दुखों का पहाड़ टूट गया है। आज उनके पिता रवि टंडन दुनिया को अलविदा कह गए हैं। एक्ट्रेस ने सोशल मीडिया पर पापा के साथ अपनी कुछ तस्वीरें एक इमोशनल नोट के साथ साझा की है। भावुक होकर उन्होंने कहा, 'आप हमेशा मेरे साथ चलेंगे। मैं हमेशा आपकी तरह रहूंगी। मैं आपको कभी जाने नहीं दूंगी। लव यू पापा।'

कौन थे Ravi Tandon?

रवीना का ऐसा कहना स्वभाविक है। एक बेटी के लिए उसके पिता ही उसके पहले हीरो व दोस्त होता है।  जैसे ही फिल्म निर्देशक रवि टंडन के निधन की खबर आई, स्टार रवीना के घर पहुंचने नजर आए। पंजाबी फैमिली से ताल्लुक रखने वाले रवि टंडन का जन्म 17 फरवरी 1935 को यूपी के आगरा में हुआ था। फिल्म डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रवि टंडन ने हिंद सिनेमा को 'खेल खेल में', 'अनहोनी', 'नजराना', 'मजबूर', 'खुद्दार' और 'जिंदगी'  कई हिट फिल्में दी हैं। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

डायरेक्टर और प्रोड्यूसर हैं भाई

रवि टंडन और उनकी पत्नी वीना टंडन के दो बच्चे हैं। बेटी रवीना टंडन और बेटा राजीव टंडन। जहां रवीना ने बॉलीवुड नगरी में बतौर एक्ट्रेस नाम कमाया वहीं उनके भाई राजीव टंडन पिता की तरह ही डायरेक्टर और प्रोड्यूसर रहे हैं अपने जमाने का फेमस सीरियल हिना उन्हीं ने बनाया था। वहीं राजीव ने टीवी एक्ट्रेस राखी टंडन से शादी की जिन्होंने हम पांच सीरियल में 'स्वीटी माथुर' का किरदार निभाकर अपनी अलग पहचान बनाई थी हालांकि वह कई फिल्मों में भी दिखाई दी।

कभी फैंस की वजह से छोड़नी पड़ी थी पढ़ाई

वहीं बात रवीना टंडन की करें तो उन्हें लोग मस्त-मस्त गर्ल के नाम से भी जानते हैं। मुंबई में जन्मी रवीना ने अपनी पढ़ाई भी वहीं के स्कूल और कॉलेज से की लेकिन उन्होंने अपनी स्नातक की पढ़ाई बीच में ही छोड़ दी थी जिसका कारण था उनका फेम। जी हां, फिल्मों में उन्हें अपनी पॉपुलेरिटी के चलते ही 2 साल बाद ग्रैजुएशन की पढ़ाई छोड़नी पड़ गई थी क्योंकि कॉलेज के अधिकारियों को उनके फैंस की भीड़ को कंट्रोल करने में मुश्किलें आती थीं, जिसके चलते उन्हें कॉलेज बीच में ही छोड़ना पड़ा।

लोगों ने मारे थे ताने- बोझ के साथ कोई नहीं करेगा इससे शादी

हालांकि रवीना कभी एक्ट्रेस बनने का सोचती ही नहीं था, ना उन्हें फिल्मों में काम करने का इंट्रस्ट था लेकिन जब वह विज्ञापन निर्माता प्रह्लाद कक्कड़ के साथ Genesis PR में काम कर रही थी तो उनके दोस्तों व बाकी लोगों ने उन्हें एहसास दिलाया कि उन्हें बॉलीवुड में काम करना चाहिए।  पहले-पहल तो उन्होंने बहुत ही फिल्मों की पेशकश को ठुकरा दिया लेकिन बाद में प्रहलाद के मनाने पर रवीना टंडन ने हामी भरी और इस तरह उन्होंने फिल्म “फूल और पत्थर” से डेब्यू किया।  इसके बाद उन्होंने कई फिल्मों में काम किया। उन्हें फिल्म दमन के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार से सम्मानित किया गया। रवीना अपने समय में संजय दत्त की बहुत बड़ी फैन रही थीं। संजय दत्त के अलावा उन्हें गोविंदा, ऋषि कपूर, जैकी श्रॉफ और नीतू सिंह उनके फेवरेट एक्टर रहे हैं। 

दो बेटियों को लिया गोद

पर्सनल लाइस की बात करें रवीना टंडन आज अपनी फैमिली में व्यस्त हैं और रवीना उस समय भी बहुत सुर्खियों में रही थी, जब उन्होंने शादी से पहले ही दो बच्चियों को गोद ले लिया था। उस समय लोगों ने सवाल उठाए थे कि रवीना ने शादी से पहले ही दो बेटियां गोद ले ली हैं अब कौन इससे शादी करेगा। रवीना ने बताया था कि लोग उन्हें कहते थे, 'इस बोझ के साथ कोई मुझसे शादी नहीं करना चाहेगा।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)

धूमधाम से की बेटियों की शादी

लेकिन रवीना ने अपना फैसला नहीं बदला। पूजा और छाया दोनों लड़कियां उन्होंने गोद ली थी जिसकी शादी भी बड़ी धूमधाम से एक्ट्रेस ने की थी। रवीना ने खुद फिल्म डिस्ट्रीब्यूटर अनिल थडानी के साथ शादी की, जिससे उन्हें दो बच्चे हुए। बेटी राशा और बेटा रणबीर। 

2 फेमस एक्टर के साथ जुड़ चुका है नाम

अनिल से पहले रवीना का नाम बॉलीवुड के दो बड़े स्टार्स अजय देवगन और अक्षय कुमार के साथ जुड़ा। एक इटरव्यू में रवीना ने कहा था ,“उनकी अक्षय कुमार के साथ प्राइवेसी में सगाई हुई थी लेकिन अक्षय कुमार अपने पर्सनल लाइफ को पब्लिकली असेप्ट नहीं करना चाहते थें, क्योंकि उन्हें अपने करियर की बहुत चिंता थी।”

इस दौरान रवीना खुद 2 साल एक्टिंग से दूर रहीं। उन्होंने फिल्म जगत की कई बड़ी फिल्मों जैसे कुछ कुछ होता है, दिल तो पागल है, गुप्त में काम करने से मना कर दिया था हालांकि जब अक्षय कुमार और रेखा के बीच अफेयर की अफवाह सुर्ख़ियों में थी, तब रवीना टंडन ने अक्षय कुमार से अपना रिश्ता तोड़ दिया था। 

1 करोड़ कमाती हैं रवीना

रवीना की नेथ वर्थ की बात करें तो वह करीब 7 मिलियन डॉलर यानि 52 करोड़ रू. है। एक्ट्रेस एक माह के 50 लाख से 1 करोड़ कमा लेती हैं। फिल्मों से दूर रवीना इवेंट, अवॉर्ड शो में नजर आती ही रहती हैं। इसके अलावा वह रिएलिटी शो में बतौर जज भी नजर आ चुकी हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Nari (@nari.kesari1)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Recommended News

Related News

static