Birthday Special: Alia की ग्लोइंग स्किन का राज हैं ये नुस्खे, आप भी करें ट्राई

punjabkesari.in Tuesday, Mar 15, 2022 - 12:52 PM (IST)

बॉलीवुड अभिनेत्री आलिया भट्ट आज अपना 29वां जन्मदिन मना रही हैं। एक्ट्रेस अपनी दमदार एक्टिंग के साथ फ्लॉलेस स्किन से भी फैंस में फेमस है। मगर आपको बता दें, आलिया की ग्लोइंग, हैल्दी व जवां स्किन का राज योगा व आसान से घरेलू नुस्खे हैं। ऐसे में अगर आप भी इनकी तरह स्किन पाना चाहती हैं तो आज हम आपको आलिया के कुछ खास ब्यूटी सीक्रेट्स बताते हैं...

हैल्दी डाइट

आलिया भट्ट की फ्लॉलेस स्किन का राज हैल्दी डाइट हैं। वे अपनी डेली डाइट में फल, सब्जियां, घर का बनाकर भोजन खाना पसंद करती हैं। इसके साथ ही वे फलों व सब्जियों का जूस पीती हैं।इससे उनके स्किन गहराई से साफ व पोषित होती हैं और ग्लोइंग नजर आती हैं।

PunjabKesari

भरपूर मात्रा में पीती है पानी

एक्ट्रेस रोजाना करीब 8 गिलास पानी पीती हैं। इससे उनकी स्किन हाइड्रेटेट रहती हैं। शरीर में जमा एक्स्ट्रा फैट और विषैले पदार्थ बाहर निकलने में मदद मिलती है। ऐसे में आप भी आलिया की तरह ग्लोइंग स्किन पाने के लिए डेली  डाइट में कम से कम 8 गिलास पानी पीएं।

ग्लोइंग स्किन के लिए नींद भी जरूरी

सुंदर, जवां व हैल्दी स्किन के लिए भरपूर नींद लेना बेहद जरूरी होता है। इसके लिए आलिया अपने बिजी शेड्यूल से समय निकालकर रोजाना 7-8 घंटे की नींद जरूर लेती हैं।

होममेड फेस पैक

एक्ट्रेस की ग्लोइंग व जवां स्किन का राज होममेड फेसपैक है। ऐसे में अगर आप भी आलिया की तरह फ्लॉरेस स्किन चाहती हैं तो इस घरेलू नुस्खों को अपना सकती हैं। इसके लिए एक कटोरी में 1-1 चम्मच शहद, मैश्ड पपीता और जरूरत अनुसार संतरे का पाउडर मिलाएं। तैयार फेसपैक को चेहरे व गर्दन पर 15 मिनट तक लगाएं। बाद में ताजे पानी से साफ कर लें। इससे स्किन गहराई से साफ होकर पोषित होगी और चेहरा ग्लोइंग व जवां नजर आएगा।

सोने से पहले मेकअप रिमूव करना

एक्ट्रेस को अक्सर शूटिंग या इवेंट के दौरान चेहरे पर मेकअप करना पड़ता है। मगर इससे स्किन को साइड इफेक्ट ना हो इसके लिए वे सोने से पहले चेहरे का मेकअप जरूर साफ करती हैं। इससे स्किन पोर्स साफ होते हैं और उन्हें सांस लेने में मदद मिलती हैं। ऐसे में चेहरे पर पिंपल्स, बढ़ती उम्र के लक्षण कम दिखाई देते हैं।

PunjabKesari

मॉश्चराइजर और सनस्क्रीन

आलिया स्किन को हाइड्रेटेड रखने के लिए मॉश्चराइजर जरूर लगाती हैं। साथ ही वे घर से कहीं बाहर जाने से पहले सनस्क्रीन लगाना कभी नहीं भूलती हैं। इससे उनकी स्किन पर एक सुरक्षित लेयर बन जाती हैं जिससे टैनिंग होने से बचाव रहता हैं।

योगा

इन सबके साथ आलिया योगा भी करना पसंद करती हैं। इससे उनकी स्किन ग्लोइंग नजर आने के साथ सेहत एकदम दुरुस्त रहती हैं। वहीं अपने फैंस को योगा के लिए प्रेरित करने के लिए वे सोशल मीडिया पर अक्सर योगासन करते हुए वीडियो या तस्वीरें भी शेयर करती रहती हैं।

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static