कृति के ये टिप्स आप ने भी कर लिए फॉलो तो स्किन कभी नहीं होगी डल

punjabkesari.in Friday, Sep 18, 2020 - 12:32 PM (IST)

सुंदर व ग्लोइंग स्किन पाने के लिए बहुत सी महिलाएं अलग-अलग चीजों को इस्तेमाल करती है। ताकि उनकी स्किन एकदम बेदाग और खूबसूरत नजर आए। मगर काम का अधिकस प्रेशर और स्किन केयर का अच्छे से ध्यान न रखने के चलते चेहरा डल और ड्राई नजर आने लगता है। ऐसे में अगर आप भी इन समस्याओं से परेशान है तो ऐसे में कोई मंहगे ब्यूटी प्रॉडक्ट को खरीदने की जगह बॉलीवुड एक्ट्रेस कृति खरबंदा के कुछ ब्यूटी टिप्स को अपना सकते हैं। मशहूर अभिनेत्री कृति अपने शानदार एक्टिंग के साथ ग्लोइंग स्किन से जानी जाती है। अगर आप भी उनकी जैसी साफ, मुलायम और बेदाग स्किन चाहती है तो आज ही से अपनाएं उनके ब्यूटी टिप्स...

दिन में एक बार धोए चेहरा 

कृति अपनी स्क्नि का अच्छे से ध्यान रखती है। बात उनके चेहरे की देखभाल की करें तो वे बार-बार मुंह धोने की जगह सिर्फ 1 बार चेहरे को फेसवॉश से धोना पसंद करती है। ताकि स्किन पोर्स पर जमा गंदगी और एक्सट्रा ऑयल साफ हो सके। साथ ही वह बताती है कि बार- बार चेहरा धोने से फेसवॉश में पाएं जाने वाले तत्व स्किन को खराब करने का काम कर सकते हैं। 

nari,PunjabKesari

मॉइश्चराइजर को हमेशा बैग में रखें

एक्ट्रेस का कहना है कि वह अपने बैग में कभी भी  मॉइश्चराइजर रखना नहीं भूलती है। साथ ही समय- समय पर स्किन में ड्राईनेस की परेशानी होने पर वह इसे इस्तेमाल करती रहती है। ऐसे में हेल्दी व सॉफ्ट स्किन के लिए सभी को अपने बैग में मॉइश्चराइजर जरूर रखना चाहिए। 

आंखों की खूबसूरती बढ़ाएगा मस्कारा

आंखों को सुंदर व आकर्षित लिक देने के लिए लड़कियां ज्यादातर काजल और लाइनर लगाना पसंद करती है। मगर खुद खास और यूनिक लगने के लिए आंखों पर मस्कारा लगाना एक अच्छा ऑप्शन है। इससे आंखें सुंदर, आकर्षित और बड़ी नजर आती है। ऐसे में कृति को मस्कारा लगाना बेहद अच्छा लगता है। 

nari,PunjabKesari

फेस सीरम भी जरूरी

स्किन की अच्छे से देखभाल करने के लिए क्रीम, लोशन के साथ सीरम को लगाना भी बेहद जरूरी होता है। खासतौर पर नाइट सीरम का इस्तेमाल करना। असल में, रात भर हमारी स्किन अच्छे से रिपेयर होती है। इसलिए इसे और भी हेल्दी बनाने के लिए नाइट सीरम को यूज करना बेहद फायदेमंद होता है। कृति का कहना है कि रात को सीरम लगाने से रातभर स्किन अच्छे से रिपेयर होती है। साथ ही सुबह चेहरा मुलायम, साफ और बेदाग दिखाई देता है। 

हेयर मास्क 

आज के समय में स्किन के साथ- साथ बालों से भी जुड़ी बहुत सी परेशानियों का सामना करना पड़ता है। धूल- मिट्टी, प्रदूषण, अधिक मात्रा में पसीना आने के कारण बाल टूटने, गिरने, दोमुंहे के साथ डैंड्रफ से भर जाते हैं। ऐसे में इस परेशानी से हफ्ते में एक बार हेयर मास्क का जरूर इस्तेमाल करना चाहिए। इससे बालों को जड़ों से पोषण मिलने के साथ इससे जुड़ी समस्याओँ से छुटकारा मिलता है। इसके अलावा डाइट में पौष्टिक चीजों का सेवन करने से भी स्किन और बालों को फायदा मिलता है। 

nari,PunjabKesari

सनस्क्रीन

घर से कहीं बाहर जाने से पहले कृति अपने चेहरे पर सनसक्रीन लगाना भूलती नहीं है। यह स्किन को धूप की तेज किरणों से बचाने के साथ ड्राईनेस, सनटैन व स्किन से जुड़ी अन्य परेशानियों से बचाए रखने में मदद करता है। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static