2 बार प्यार और दोनों ही बार मिला धोखा, दुखभरी रहीं संगीता की पर्सनल लाइफ!

punjabkesari.in Thursday, Jul 09, 2020 - 06:46 PM (IST)

80 के दशक में ऐसी कई अदाकारा रही जिन्होंने रातोरात स्टारडम तो हासिल किया लेकिन अचानक इंडस्ट्री से गायब हो गई। उन्हीं में से एक संगीता बिजलानी भी हैं जो आज अपना जन्मदिन मना रही हैं। 60 की हो चुकी संगीता का जन्म मुंबई में 9 जुलाई 1960 को हुआ था। संगीता का रूझान शुरू से ही मॉडनिंग की तरफ था। 16 साल की उम्र में उन्होंने अपना मॉडलिंग करियर शुरू किया। फिर 1980 में उन्होंने मिस इंडिया का खिताब अपने नाम किया और एक बड़ा नाम बन गईं, हर बड़े से बड़ा ब्रांड उनके साथ काम करना चाहता था। यहीं से उनके ग्लैमर्स को देखते हुए उनका नाम बिजली पड़ गया। लोग उन्हें बिजली कहकर बुलाने लगे। 

PunjabKesari

संगीता ने अपने फिल्मी करियर की शुरूआत साल 1988 में आई फिल्म 'कातिल' से कीं लेकिन पहचान उन्हें फिल्म हथियार से मिली, जिसके बाद संगीता ने कई फिल्मों में काम किया। मगर प्रोफेशनल से ज्यादा उनकी पर्सनल लाइफ चर्चा में रही। खासकर एक्ट्रेस सलमान के साथ उनका रिलेशनशिप...जी हां, संगीता का नाम सबसे ज्यादा सलमान के साथ चर्चा में रहा था..बात शादी तक भी पहुंच गई थी लेकिन आखिरी मौके पर ऐसा कुछ हुआ कि संगीता ने खुद ही इस रिश्ते से इंकार कर दिया... 

दरअसल, जब संगीता मॉडलिंग में अपनी किस्मत चमका रही थी, तभी उनकी मुलाकात सलमान से हुई जिसके बाद दोनों ने एक-दूसरे को डेट करना शुरू कर दिया। दोनों करीब 10 साल रिलेशनशिप में रहे हैं। यहां तक की बात शादी तक भी पहुंच गई और कार्ड छप कर बंट भी गए लेकिन आखिरी वक्त पर कैंसिल हो गई। दरअसल, संगीता को सलमान और सोमी अली की बढ़ती नजदीकियों की भनक लग गई जिसके बाद उन्होंने रिश्ता तोड़ने का मनन बना लिया। सलमान के बाद संगीता ने 1996 में क्रिकेटर मोहम्मद अजहरूद्दीन से शादी की लेकिन किस्मत यहां भी उन्हें धोखा दे गई। अजहरूद्दीन से उनकी शादीशुदा खुशनुमा जिंदगी साल 2010 में तलाक में बदल गई। माना जाता है कि उनके पति का एक बैडमिनटन प्लेयर से अफेयर चल रहा था जिसके बाद संगीता ने उनसे भी अलग होने का फैसला ले लिया। 

PunjabKesari

2 बार प्यार और दोनों ही बार धोखा मिलने पर पूरी तरह टूट चुकी एक्ट्रेस की शादी को लेकर भी सोत बदल गई। तलाक के बाद एक्ट्रेस ने रिलेशनशिप को एक ब्लॉग लिखा जिसमें उन्होंने शादीशुदा जिंदगी का कड़वा सच बयां करते लिखा कि अगर व्यक्ति को अपने साथी में वो सभी चीजें भी मिल जाए जिसकी उसे चाह हो, पत्नी चाहे जितनी मर्जी परफेक्ट मिल जाए लेकिन फिर भी मर्द दूसरे जगह सुकून लताशते है। 

PunjabKesari

संगीता की आखिरी फिल्म निर्भय था जिसके बाद उन्होंने इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया। अब वो कभी कंभार किसी इवेंट या सलमान की पार्टीज में नजर आती हैं। संगीता सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव है। इतनी उम्र के बाद भी फिटनेस में वो एक्ट्रेस को पूरी मात देती हैं


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static