कोरोना के खौफ से कांपा किम जोंग, मास्‍क नहीं पहना तो मिलेगी क्रूर सजा

punjabkesari.in Thursday, Jul 23, 2020 - 05:59 PM (IST)

कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है ऐसे में इससे बचने का एक ही तरीका है जो है मास्क पहनना और हाथों को बार बार धोते रहना, हाथों को सेनेटाइज करना। कोरोना से तो सब डरे हुए हैं वहीं अब इससे उत्तर कोरिया भी खौफ खाने लगा है और उत्तर कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन ने भी अब मास्क न पहनने वालों के लिए कड़ी सजा का ऐलान कर दिया है। 

PunjabKesari

मास्क न पहनने पर मिलेगी ये सजा

खबरों की मानें तो उत्तर कोरिया में अगर कोई बिना मास्क देखा गया तो उस नागरिक को 3 महीने तक की कड़ी मजदूरी करनी पड़ेगी। खबरें ये भी आ रही हैं कि किम जोंग ने इस वायरस के प्रसार को रोकने के लिए ये कदम उठाया है। 

इतना ही नहीं रेडियो फ्री एशिया की रिपोर्ट के मुताबिक इस काम के लिए  छात्रों की भर्तियां होने वाली हैं जिससे लोगो की धर-पकड़ के लिए छात्रों को 'मास्‍क गश्‍त' पर भेजा जाएगा और अगर कोई बिना मास्क देखा गया तो उन्हें 3 महीने तक की कड़ी मजदूरी करनी पड़ेगी। 

PunjabKesari
वहीं आपको ये भी बता दें कि उत्तर कोरिया ने अभी तक ये सामने नहीं रखा है कि उसके देश में कोरोना के केस है या नहीं लेकिन उत्तर कोरिया सुरक्षा के पूरे पूरे इंतजाम कर रहा है जैसे कि मास्क पहनना, लोगों को इकट्ठे न होने देना और काम वाली जगहों पर अलग-अलग रहना। आपको यहां ये भी बता दें कि उत्तर कोरिया ने ये दावा किया है कि वहां एक भी कोरोना का केस नहीं हैं। 

वहीं अगर बात पूरी दुनिया की करें तो कोरोना का कहर बढ़ता जा रहा है। रोजाना हजारों की गिनती में केस सामने आ रहे हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static