बनने वाली हैं दुल्हन तो फुटवियर खरीदने से पहले इन बातों का रखें ध्यान

punjabkesari.in Sunday, Feb 13, 2022 - 05:04 PM (IST)

हर लड़की अपनी शादी में सुंदर दिखने के लिए कई तरह के प्रयास करती है। अपने मेकअप से लेकर, फुटवियर, लहंगे या फिर किसी भी चीज में कम नहीं दिखना चाहती हैं। इसके लिए वो महीने पहले ही तैयारी करना शुरू कर देती हैं। लेकिन लड़कियां अपने फुटवियर पर ज्यादा ध्यान नहीं देती क्योंकि वो लहंगे से ढक जाते हैं। ऐसे में हम आपको बता दें कि यदि आप ऐसा सोचती हैं तो एकदम गलत है। फुटवियर हमेशा आपकी ड्रेस के हिसाब से ही होते हैं और कई तरह के पहरावे को बढ़ावा देते हैं। इसलिए आपको बता दें कि आज हम आपको फुटवियर को सेलेक्ट करने के तरीके बताते हैं...

PunjabKesari

PunjabKesari

रिसर्च करें- फुटवियर डालने से पहले देख लें कि कौन सा फुटवियर आपके लिए अच्छे होंगे और आपका माइंड क्लियर होना चाहिए। ताकि आप स्टोर में जाकर परेशान न हों और आप वहां  कलेक्शन देखकर यह न सोचें कि ज्यादातर कौन से आपके लिए परफेक्ट होंगे। ऐसे में आप जाने से पहले देख कर जाएं कि कौन से फुटवियर आपके लिए ठीक होंगे।

PunjabKesari

PunjabKesari

कंफर्ट का रखें ध्यान- फुटवियर लेने से पहले इस चीज का ध्यान रखें कि कौन सा फुटवियर आपके लिए ठीक होगा। क्योंकि आप उस फुटवियर शादी के वेन्यू से लेकर ससुराल तक डालने वाली हैं तो ध्यान रखें कि वो आपके डालने में आरामदायक ही हो।

PunjabKesari

PunjabKesari

लहंगे से मैच करता हुआ फुटवियर चुनें- हमेशा अपने लहंगे के साथ वो ही फुटवियर सेलेक्ट करें जो आपके लहंगे को एक अलग ही लुक दें। अगर आपका लहंगा रेड कलर का है तो उसके साथ रेड कलर का ही फुटवियर चुनें जो आपकी लुक को पूरी तरह से कंप्लीट करने में मदद करेगा।  

PunjabKesari

PunjabKesari

लहंगे की लंबाई का रखें ध्यान- अक्सर लड़कियां लहंगे के बाद फुटवियर सिलेक्ट करती हैं। इसलिए पहले फुटवियर सेलेक्ट करें ताकि आप बाद में ड्रेस को लेकर कोई परेशानी न हो और आसानी से चल-फिर सकें। अगर आपका फुटवियर सिंपल है तो उसमें लहंगे के नीचे हैवी कढ़ाई अच्छी लगेगी लेकिन अगर फुटवियर के ऊपर पहले से ही हैवी एम्ब्रॉयडरी है तो नीचे से लहंगा सिंपल ही अच्छा लगेगा।

PunjabKesari

फुटवियर को पहले पहन कर देखें- शादी में डालने वाले फुटवियर को एकबार जरुर पहन कर देखें ताकि आपको बाद में ज्यादा समस्या न आए। लड़कियां फुटवियर लेकर साइड पर रख देती हैं जिससे कि शादी वाले दिन हमें समस्या का सामना करना पड़ता है। कोई भी नई फुटवियर शुरुआत में लगती ही है क्योंकि उसे आपके पैरों के अनुसार ढलने में समय लगता है। इसलिए उसे शादी वाले दिन डालने से पहले डालकर जरूर देखें। ताकि शादी वाले दिन कोई समस्या न हो।

PunjabKesari

pc: freepik


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static