नई-नई शादी के बाद इन बातों का रखें ध्यान

punjabkesari.in Tuesday, Feb 15, 2022 - 04:43 PM (IST)

महिला  हो या पुरुष दोनो केलिए शादी जीवन की एक नई शुरुआत होती है। बहुत मामलों में शादी के बाद नवदंपति एक-दूसके को अच्छी तरह से नहीं जान रहे होते। कई बार लव मैरिज में भी ऐसा हो सकता है। इसलिए नई शादी के बाद किन बातों का ध्यान रखा जाए कि रिश्ता दिन-ब-दिन मजबूत हो, आइए आपको बताता हैं...

एक-दूसरे से करें बात

PunjabKesari

शादी के बाद एक-दूसरे को जानने के लिए बातचीत जरूरी है। बात करने के ही एक-दूसरे के स्वभाव के बारे में जान पाएंगे। जब आप आपस में भावनाएं शेयर करेंगे तो और कई तरह की गलत-फहमियां भी दूर होंगी। एक-दूसरे से खुलकर और मर्यादाओं को ध्यान में रखकर बात करें।

टोका-टाकी से बचें

PunjabKesari

शादी के बात दो लोगों को एक-दूसके को ध्यान में रखकर जीनव बिताना होता है। जबकि शादी से पहले दोनों अकेले जी रहे होते हैं इसलिए एक-दूसरे के अनुसार ढलने में थोड़ा समय लगता है। इसे ध्यान में रखते हुए एक-दूसरे के काम में ज्यादा टोका-टाकी न करें। इससे रिश्ते में पहले ही खटास आ सकती है।

एडजस्ट करना सीखें

PunjabKesari

शादी के बंदन के बाद पति-पत्नी दोनों को एडजस्ट करना होता है। दोनों को एक-दूसरे से उम्मीदें होती हैं। अपने पार्टनर के लिए इस नए रिश्ते को आसान बनाने का प्रयास करें। पार्टनर को पूरी स्पेस और इज्जत दें। पार्टनर का मूड और समय देखकर ही बात करें। उसे अच्छा फील होगा।

पार्टनर को दें एडजस्ट होने का वक़्त

PunjabKesari

शादी के बाद एक-दूसरो को समझने, जानने और एडजस्ट करने  में समय लग सकता है। पार्टनर को एडजस्ट होने का पूरा वक़्त दें। पहले दिन से ही यह उम्मीदनहीं करनी चाहिए कि सामनेवाला आपके मुताबिक काम करने लगे।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Shiwani Singh

Recommended News

Related News

static