केदारनाथ में संजोई जाएंगी सुशांत सिंह की यादें, फैंस के लिए बनेगा Photography Point

punjabkesari.in Monday, May 23, 2022 - 12:50 PM (IST)

फिल्म ‘केदारनाथ’ में मुख्य भूमिका निभाने वाले दिवंगत अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की याद में उत्तराखंड सरकार केदारनाथ धाम में एक ‘फोटोग्राफी प्वाइंट’ बनाने जा रही है।  केदारनाथ आने वाले श्रद्धालु और पर्यटक, खासतौर पर सुशांत के प्रशंसक उनके नाम से बनने वाले इस ‘फोटोग्राफी प्वाइंट’ पर फोटो खिंचवा सकेंगे।

PunjabKesari

उत्तराखंड के पर्यटन मंत्री सतपाल महाराज ने बताया कि राज्य के पर्यटन विभाग को इस संबंध में एक कार्ययोजना तैयार करने का निर्देश दिया गया है। उन्होंने बयान जारी कर कहा-  “मैंने अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत के नाम पर केदारनाथ में एक फोटोग्राफी प्वाइंट बनाने का प्रस्ताव किया है। सुशांत ने यहां एक अच्छी फिल्म बनाई थी। हम चाहते हैं कि केदारनाथ में उनके नाम का फोटोग्राफी प्वाइंट बनाकर हम उन्हें श्रद्धांजलि दें।”

PunjabKesari

मंत्री ने कहा कि उन्होंने पर्यटन विभाग को बॉलीवुड को उत्तराखंड की तरफ आकर्षित करने के निर्देश दिए हैं, ताकि यहां अच्छी फिल्में बनें और पर्यटन को भी बढ़ावा मिले। गौरतलब है कि 2018 में प्रदर्शित सुशांत और सारा अली खान अभिनीत फिल्म ‘केदारनाथ’ की अधिकतर शूटिंग केदारनाथ व आसपास के क्षेत्रों में हुई थी। वर्ष 2013 की केदारनाथ त्रासदी पर आधारित इस फिल्म में सुशांत ने एक कंडी संचालक (तीर्थयात्री को कंडी में बैठाकर धाम तक पहुंचाने वाला) की भूमिका निभाई थी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

static