Fitness Regimen: कैटरीना की तरह चाहिए टोन्ड बॉडी तो करें ये 6 एक्सरसाइज

2021-07-22T15:39:19.773

कैटरीना कैफ बॉलीवुड की फिट एक्ट्रेस में से हैं। फिट रहने के लिए वह ना सिर्फ हैल्दी डाइट फॉलो करती हैं बल्कि फिटनेस ट्रेनर यास्मीन कराचीवाला से ट्रेनिंग भी लेती हैं। वहीं, उनके फिटनेस रिजीम में कुछ खास तरह की एक्सरसाइज भी शामिल है, जिसके बारे में आज हम आपको बताएंगे।

अगर आप भी फिट दिखना चाहते हैं तो उनकी तरह से 5 बेसिक रूल्स को फॉलो कर सकते हैं।

स्क्वाट और साइड लेग लिफ्ट्स से शुरूआत

कैट हर वर्कआउट सेशन में 20 रेप्स के 3 सेट करती हैं, जो उन्हें फिट रखने के साथ फिगर को भी परफेक्ट शेप देता है। अगर आप वर्कआउट की शुरूआत कर रहे हैं तो यह आपके लिए बेहतरीन हो सकती है।

PunjabKesari

पुशअप्स

वह हर सेशन में 15 रेप्स के 3 सेट करती हैं, जिसमें वॉल पुशअप्स, इनक्लाइन पुशअप्स और नी पुशअप्स शामिल है। वह इन्हें बदल-बदल कर करती हैं, ताकि एक्सरसाइज से बोर ना हो।

प्लैंक से लेकर 'टी' तक

यह काफी मुश्किल हो सकता है लेकिन कैटरीना इसे बड़ी ही आसानी से कर लेती हैं। हर 15 रेप्स के 3 सेट करके आप उनकी तरह टोन्ड बॉडी पा सकते हैं।

PunjabKesari

किक के साथ रिवर्स लंज

टोन्ड फिगर के लिए वह हर 15 रेप्स में 3 सेट किक के साथ रिवर्स लंज के करती हैं।

सिट-अप्स

सिट-अप्स शरीर के फैट को जलाने में काफी मददगार है इसलिए वह सिट-अप्स के हर सेशन में 20 रेप्स के साथ 3 सेट करके खत्म करती हैं।

स्ट्रेंथ ट्रेनिंग

इसके अलावा वह कोर या स्ट्रेंथ ट्रेनिंग करके भी खुद को फिट रखती हैं। हालांकि इसे वो जरूरत पड़ने पर करती हैं। इसके अलावा वह वर्कआउट को मजेदार बनाने के लिए अक्सर चीजों को मिक्स करती रहती हैं।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

static