करवा चौथ स्पेशल : इन हसीनाओं की तरह लाल रंग से निखारें खुद को

punjabkesari.in Thursday, Oct 17, 2024 - 01:02 PM (IST)

नारी डेस्क: करवा चौथ पर लाल रंग का विशेष महत्व होता है क्योंकि यह रंग सौभाग्य, प्रेम और समर्पण का प्रतीक माना जाता है। करवा चौथ के दिन सुहागिन महिलाएं अक्सर लाल, मैरून, या गुलाबी रंग के परिधानों को चुनती हैं ताकि वे अपने पति के प्रति प्रेम और आस्था को प्रदर्शित कर सकें। इस साल कुछ अभिनेत्रियों ने लाल रंग पहनकर करवा चौथ के लिए खास फैशन गोल सेट किए हैं। आप भी इनसे प्रेरणा लेकर अपने करवा चौथ के लुक को निखार सकती हैं।

PunjabKesari
दीपिका पादुकोण की लाल साड़ी

दीपिका ने एक शानदार लाल बनारसी साड़ी पहनी थी, जिसमें गोल्डन ज़री की बारीक कढ़ाई थी। इस लुक को उन्होंने पारंपरिक गहनों और बालों में गजरे के साथ कंप्लीट किया। उनका यह क्लासिक लुक करवा चौथ के लिए एकदम परफेक्ट है, खासकर अगर आप एक शाही और ट्रेडिशनल साड़ी पहनना चाहती हैं।

PunjabKesari
करीना कपूर का सुर्ख लाल सूट

करीना कपूर सुर्ख लाल सूट में नजर आई जिसके साथ उन्होंने बंधेज का हैवी दुपट्टा ओढ़ा हुआ है। अपने लुक को करीना कपूर ने बड़े-बड़े गोल्डन झुमकों, माथे पर छोटी सी बिंदी और बेहद लाइट मेकअप के साथ कंप्लीट किया था। नई नवेली दुल्हन के लिए इस तरह का सूट  परफेक्ट रहेगा।

PunjabKesari
आलिया भट्ट का अनारकली सूट

आलिया भट्ट ने लाल रंग का खूबसूरत अनारकली सूट पहना था, जिसमें फ्लोरल एम्ब्रॉयडरी की गई थी। यह लुक सिंपल और एलीगेंट था, और इसे आप करवा चौथ पर आसानी से स्टाइल कर सकती हैं, खासकर अगर आप साड़ी या लहंगा की जगह कुछ हल्का पहनना चाहती हैं।

PunjabKesari

सारा अली खान का चिकनकारी लहंगा

सारा अली खान ने लाल रंग का चिकनकारी लहंगा पहना, जिसमें मिरर वर्क था। सारा का यह लुक काफी यूथफुल और फ्रेश था। अगर आप करवा चौथ पर कुछ ट्रेडिशनल के साथ ट्रेंडी स्टाइल चाहती है  तो सारा के इस लहंगे से इंस्पिरेशन ले सकती हैं।

PunjabKesari
सोनाक्षी सिन्हा का अनारकली सेट

सोनाक्षी सिन्हा लाल रंग के अनारकली सेट के साथ एम्ब्रॉयडर्ड दुपट्टा और चूड़ीदार पजामी में काफी  एलिगेंट लग रही थी। इसके साथ उन्होंने ज्यादा जूलरी को कैरी न करते हुए कानों में गोल्डन कलर की चांद बालियां और हाथों में फूलों के डिजाइन वाले बैंगल्स कैरी किए थे।
सिंदूर, माथे पर लगी लाल बिंदी और लंबी चोटी उनके लुक को गॉर्जियस बना रहा था।

PunjabKesariइस तरह  लाल रंग को करें स्टाइल

-आप बनारसी, सिल्क, या पैठानी साड़ी चुन सकती हैं। इसे गोल्डन या कुंदन ज्वेलरी के साथ पेयर करें।
-अगर आप कुछ भारी और ग्रैंड पहनना चाहती हैं, तो लहंगा बढ़िया ऑप्शन है। इसमें मिरर वर्क, ज़री या गोटा पट्टी का काम चुन सकती हैं।
-हल्का और कम्फ़र्टेबल चाहती हैं तो अनारकली या शरारा सूट भी एक अच्छा विकल्प है।
- पारंपरिक चूड़ियां, नथ, मांग टीका, और गजरा आपके लुक को पूरा करेंगे। गोल्डन ज्वेलरी हमेशा लाल रंग के साथ शानदार दिखती है।---- इन अभिनेत्रियों के रेड आउटफिट्स से आप अपने करवा चौथ के लुक के लिए स्टाइलिंग टिप्स ले सकती हैं । 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static