जब पैदा हुई थी Karishma तो पोती का मुंह देखने नहीं गए थे Raj Kapoor, रखी थी एक शर्त

punjabkesari.in Monday, Sep 23, 2024 - 08:55 PM (IST)

नारी डेस्कः कपूर खानदान की लाडली बेटियां करीना और करिश्मा कपूर (Karishma Kapoor) दोनों ही इंडस्ट्री में अपनी अलग पहचान रखती हैं। दोनों ही अपनी एक्टिंग स्किल और फैशन  के लिए जानी जाती हैं। कपूर खानदान में रिवाज था कि फैमिली की बहू-बेटियां एक्ट्रेस नहीं बनेगी लेकिन करिश्मा और करीना कपूर (Kareena Kapoor), दोनों ने ही इस परंपरा को तोड़ दिया और अलग मुकाम हासिल भी कर दिखाया। करीना और करिश्मा अपनी खूबसूरती के लिए भी पसंद की जाती हैं। इनकी आंखे भी, इन्हें इंडस्ट्री में सबसे अलग दिखाती हैं। करिश्मा की आंखें नीली हैं तो करीना की गहरी हरी। करिश्मा की इन्हीं आंखों को लेकर दादा राज कपूर (Raj Kapoor) ने तो एक अनूठी शर्त भी रखी थी। चलिए आपको करिश्मा कपूर के जन्म का पुराना किस्सा भी सुनाते हैं जब राज कपूर ने एक अनूठी शर्त रख दी थी। 

इस किस्से के मुताबिक, राज कपूर ने घर पर एक अनूठी शर्त रखी थी कि वह अपनी पोती को अस्पताल देखने तब ही जाएंगे जब उसकी आंखे नीली होंगी। यह किस्सा बबीता कपूर ने राज कपूर की बायोग्राफी "द वन एंड ओनली शोमैन" में साझा किया था।  इस किस्से को बताते हुए बबीता ने बताया कि उस दिन पूरा परिवार ब्रीच कैंडी अस्पताल में उनके साथ था लेकिन उनके ससुर राज कपूर अस्पताल नहीं आए थे क्योंकि वह अपनी शर्त का इंतजार कर रहे थे और जब करिश्मा का जन्म हुआ तो उसकी आंखे नीली थी। जब ये बात राज कपूर को पता चली तो वह खुशी-खुशी अस्पताल जाकर अपनी पोती को देखने पहुंच गए। उस समय बबीता ने कहा था कि भगवान का शुक्र है कि करिश्मा की आंखें गहरी नीली थीं जो राज कपूर की आंखों की तरह थीं। 

PunjabKesari

इस बायोग्राफी में करिश्मा ने भी अपने दादा राज कपूर से अपने रिश्ते पर कई बातें शेयर की थी। उन्होंने बताया कि जब वह टीनएजर थीं तो वह हमेशा अपने दादा जी को यह बताती थीं कि वह एक एक्ट्रेस बनना चाहती हैं। इस पर उन्हें सलाह देते हुए राज कपूर कहते थे कि एक्टर बनना आसान नहीं है, इसके लिए मेहनत और स्ट्रगल करने की जरूरत होती है। उन्होंने कहा कि एक्टर को हमेशा सर्वश्रेष्ठ बनने का लक्ष्य रखना चाहिए। इसके अलावा, राज कपूर के साथ अपने बचपन की यादें साझा करते हुए  करिश्मा कपूर ने कहा कि वह अक्सर राज कपूर की गोद में बैठकर अपने भविष्य के बारे में बात करती थीं। राज कपूर ने हमेशा उन्हें प्रोत्साहित किया और कहा कि एक दिन वह बड़ी स्टार बनेंगी। यह प्रेरणा और परिवार के सपनों का अद्भुत उदाहरण है, जिन्होंने उनके करियर में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है। 

यह भी पढ़ेंः Big Boss 18: Mahesh Babu की साली साहिबा Shilpa Shirodkar की एंट्री

PunjabKesari

बता दें कि बबीता कपूर भी अपने जमाने की बेहतरीन एक्ट्रेस रही हैं लेकिन शादी के बाद उन्होंने अपने करियर पर फुल स्टॉप लगा दिया लेकिन बेटियों के लिए बबीता ने परिवार से बगावत कर दी थी क्योंकि वह चाहती थी कि उनकी बेटियां अपना करियर बनाए और एक बेस्ट एक्ट्रेस के तौर पर अपनी अलग पहचान कायम कर लें और ऐसा हुआ भी। करीना और करिश्मा दोनों ही बॉलीवुड की बेस्ट एक्ट्रेस में शामिल रही हैं। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Vandana

Related News

static