करीना की ठुकराई फिल्मों ने चमकाई इन दीवाज की किस्मत, बन गई टॉप की हीरोइन

9/21/2019 2:25:15 PM

बॉलीवुड एक्ट्रेस करीना कपूर खान आज अपना 39वां जन्मदिन मना रही हैं। करीना हमेशा से ही लॉयर बनना चाहती थी मगर वो लॉ की मोटी-मोटी किताबें देख कर दर गई और इस फिल्म इंडस्ट्री में आ ही गई। उनकी पहली मूवी 'रिफ्यूजी' थी। मगर बहुत कम लोग जानते है कि वो 'कहो न प्यार' में ऋतिक रोशन के साथ डेब्यू करने वाली थी। मगर वो यह फिल्म छोड़ कर चली गई थी। आगे चल कर ऐसे बहुत सारी फ़िल्में थी जिन्हें उन्होंने नकार दिया था,जो बाद में ब्लॉकबस्टर हिट रहीं है। पर यह नहीं कहा जा सकता है कि बेबो को इस बात का मलाल है या नहीं। चलिए आपको उन फिल्मों के बारें में बताते है जिन्हें उन्होंने रिजेक्ट कर दिया था। 

फैशन

PunjabKesari
मधुर भंडारकर की पहली पसंद करीना थी। मगर बेबो के साफ न इंकार करने पर उन्होंने प्रियंका को यह फिल्म ऑफर की। जिसने फिल्म इंडस्ट्री में तहलका मचा दिया था। सूत्रों की मानें तो बेबो को इस फिल्म की स्क्रिप्ट उतनी खास नहीं लगी थी। 

कल हो न हो

PunjabKesari
यह एक ऐसी फिल्म है जिसका नाम लेते ही लोगों के आंखों में आंसू आ जाते है। इस फिल्म ने बहुत से लोगों का दिल जीता है। करन जोहर को नैना के किरदार के लिए बेबो ही चाहिए थी मगर करीना ने मना कर दिया। इसके बाद करन और बेबो में मनमुटाव भी शुरू हो गया था। 

दिल दे चुके सनम 

 PunjabKesari
संजय लीला भंसाली को ऐश्वर्या से पहले करीना को सलमान के साथ इस फिल्म में एक्टिंग करवाना चाहते थे। मगर करीना ने कहा कि उनका ऐज डिफरेंस सलमान के साथ बहुत है। यह वजह दे कर उन्होंने इस फिल्म को भी छोड़ दिया। 

गोलियों की रासलीला-राम लीला

PunjabKesari

बेबो ने संजय लीला भंसाली की इस फिल्म को साइन कर लिया था लेकिन बाद में उन्होंने इस फिल्म को छोड़कर 'गोरी तेरे प्यार में' फिल्म में चली गई थी। 

चेन्नई एक्सप्रेस

PunjabKesari
आप सब को पता है रोहित शेट्टी को करीना और अजय देवगन सबसे ज्यादा पसंद है। यही कारण है कि वो इस फिल्म के लिए भी करीना को चुनना चाहते थे। मगर उनके पास टाइम की कमी होने के कारण यह फिल्म नहीं की। 

दिल धड़कने दो

PunjabKesari
इस फिल्म में जो भाई-बहन का किरदार था वो रणबीर और करीना को मिला था मगर उन दोनों ने इस फिल्म के लिए मना कर दिया। 

क्वीन

PunjabKesari
कंगना और करीना कई हद तक एक जैसे है। इसलिए शायद निर्देशक की पहली पंसद करीना थी मगर उनके न करने पर यह फिल्म कंगना को ऑफर हुई।  


 


Edited By

shipra rana

Related News