Karan Johar से Single Fathers को लेनी चाहिए सीख, नहीं होने देते बच्चों को मां की कमी महसूस

punjabkesari.in Sunday, May 26, 2024 - 12:10 PM (IST)

नारी डेस्क : सरोगेसी की मदद से कई बॉलीवुड स्टार्स पैरेंट बने हैं, जिनमें बॉलीवुड के मशहूर प्रोड्यूसर और डायरेक्टर करण जौहर का नाम भी शामिल है। करण के 2 जुड़ावा बच्चे हैं, जिनका नाम रूही और यश जौहर है। करण ने खुद ही अपने 2 बच्चों की परवरिश की है। करण को उनके बच्चों के साथ देखकर लगता है कि परफेक्ट फैमिली होने के लिए मां की जरूरत नहीं होती है। सिंगल पैरेंटिंग के बारे में बात करते हुए करण ने कई बार ये बात कही है और लोगों के साथ उन्होंने शेयर भी किया है कि वो कैसे अकेले अपने बच्चों की देखभाल करते हैं। 

PunjabKesari

मां की नहीं होने देते बच्चों को कमी

जब करण जौहर से पूछा गया कि क्या उनके बच्चों को मां की कमी नहीं लगती है तो इस बात पर उन्होंने बताया था कि वो खुद ही बच्चों को मां और बाप का प्यार देते हैं। जब वो काम पर होते हैं तो घर पर उनकी मां बच्चों को संभालती है और उनके बच्चे उनकी मां को ही मां बुलाते हैं। करण खुद ही अपने बच्चों को मां की तरह दुलार करते हैं। 

अपनी मां से मदद लेते हैं करण

बच्चों की परवरिश में करण की मां ने उसकी काफी मदद की है। इंस्टा पर अपनी फैमिली फोटो शेयर करते हुए करण ने लिखा था कि सामाजिक तौर पर वो अपने बच्चों के मां और बाप दोनों हैं, लेकिन बच्चों की परवरिश में उनकी मां भी बहुत मदद करती हैं।

PunjabKesari

कभी नहीं छोड़ते अकेले

सॉकडाउन के समय पर करण ने अपने बच्चों के साथ कई वीडियोज शेयर की थी। इसमें साफ देखा जा सकता है कि करण किस तरह से अपने बच्चों के साथ मस्ती करते हैं और उन्हें समय देते हैं। करण अपनी फिल्मों के बारे में भी अपने बच्चों से बात करते हैं।

PunjabKesari

बच्चों को संभालना नहीं होता आसान

करण जौहर इस बात को साफ तौर पर कबूल करते हैं कि दो बच्चों को एक साथ संभालना कोई आसान काम नहीं होता है। इसके लिए उन्हें काफी मेहनत करनी पड़ती है और वो बच्चों को अच्छी परवरिश देने की पूरी कोशिश करते हैं। अगर आप भी एक पिता हैं तो करण की कोशिशों से सीख सकते हैं कि कैसे अपने बच्चों को खुश रखना है और उनके साथ समय बिताना है। वैसे भी बच्चों की परवरिश में मां के साथ- साथ पिता की भी बहुत आम भूमिका होती है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

static