जूही चावला ने भूमिहीन किसानों के लिया बड़ा फैसला

5/22/2020 10:34:29 AM

बाॅलीवुड एक्ट्रेस जूही चावला ने लॉकडाउन में किसानों की मदद के लिए हाथ बढ़ाया है। जूही पर्यावरण के लिए भी काम करती हैं। मुंबई से कुछ दूरी पर उनकी एक कृषि भूमि है, जहां विशेषज्ञों की एक टीम द्वारा जैविक खेती का अभ्यास किया जाता है। जूही ने अब यह जमीन उन किसानों को खेती के लिए दी है, जिनके पास खेती के लिए जमीन नहीं।

भूमिहीन किसानों को दी जमीन-

Juhi Chawla delighted at her West Indian cricket team's ...

जूही ने कहा, "चूंकि हम अभी लॉकडाउन में हैं, ऐसे में मैंने भूमिहीन किसानों को खेती करने के लिए अपनी जमीन देने का फैसला लिया है। वे यहां इस मौसम में धान की खेती कर सकते हैं और बदले में उत्पाद का एक छोटा सा हिस्सा अपने लिए रख सकते हैं।"

उन्होंने आगे कहा, "यह कोई नई बात नहीं है। पुराने जमाने में लोग इसी तरह से खेती करते थे। यह एक अच्छी बात है। हमारे किसानों को मिट्टी, हवा, जमीन के बारे में शहर में रहने वाले लोगों की तुलना में कहीं ज्यादा पता है।"

उन्होंने कहा, "यह हम सभी के लिए बेहतर है। हमारे लिए भी और हमारे किसानों के लिए भी। हम कठिन नहीं बल्कि स्मार्ट तरीके से काम कर रहे हैं। इस लॉकडाउन ने मेरे दिमाग में कुछ अच्छे ख्यालात डाले।"

ऑर्गेनिक होगी खेती-

PunjabKesari

यह खेती ऑर्गेनिक तरीके से की जा रही है। जूही ने अपने लोगों से धान की क्वॉलिटी पर नजर रखने को कहा है। साथ ही उन्होंने यह ध्यान रखने को कहा है कि इस खेती में किसी भी तरह के केमिकल का इस्तेमाल नहीं किया जाए।


Anjali Rajput

Related News