Shein और Reliance कंपनी के साथ मिलाया हाथ! अब सस्ते में मिलेंगे स्टाइलिश और फैशनेबल कपड़े

punjabkesari.in Tuesday, May 30, 2023 - 05:21 PM (IST)

भारत के दिग्गज कारोबारी मुकेश अंबानी लगातार अपना कारोबार बढ़ा रहे हैं। वह पिछले कुछ समय से एक के बाद एक डील कर रहे हैं, अब मुकेश अंबानी ने चीन की कंपनी शीन के साथ लाइसेंस एग्रीमेंट साइन किया है। यह वही कंपनी है जिस पर  तीन साल पहले भारत में बैन लगाया गया था, अब देखना यह है कि शीन और रिलायंस मिलकर क्या बड़ा धमाका करने जा रहे हैं। 

PunjabKesari
वुमन गारमेंट को लेकर मशहूर है शीन 

शीन कंपनी वुमन गारमेंट और अन्य ड्रेस को लेकर काफी मशहूर है। यह कंपनी सस्ती कीमत पर ट्रेंडिंग और स्टाइलिश कपड़े उपलब्ध कराती है, जिसके चलते महिलाओं को इस पर कुछ ज्यादा ही भरोसा है। दरअसल अंबानी पिछले कुछ साल से रिटेल बाजार पर अपनी पकड़ बनाने में जुटी हुई है, इस कंपनी से हाथ मिलाकर उनका रास्ता काफी आसान हो जाएगा। 

PunjabKesari

ग्राहकों के लिए अलग ऐप बनाएगा रिलायंस

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो रिलायंस रिटेल वेंचर्स लिमिटेड भारत के ग्राहकों के लिए अलग से sheinindia.in नाम से ऐप भी शुरू करेगी, जिस पर रिलायंस का मालिकाना हक रहेगा। अगर सब कुछ सही रहा तो भारतीयों को किफायती दामों पर स्टाइलिश और फैशनेबल कपड़े खरीदने का मौका मिल सकता है।Shein बैन से पहले भारत की पॉपुलर ऑनलाइन शॉपिंग वेबसाइट्स में से एक थी। 

PunjabKesari

2020 में भारत ने Shein को किया था बैन

इस प्लेटफॉर्म की लोकप्रियता का सबसे बड़ा कारण यह था कि इस पर यूजर्स को कम दाम में डिजाइनर व स्टाइलिश कपड़े खरीद के लिए उपलब्ध होते थे। साल 2020 में सरकार ने एक-साथ 58 चीनी ऐप्स पर बैन लगा दिया था, जिनमें Shein भी शामिल थी। दरअसल Shein पहले चीनी कंपनी थी, लेकिन अब यह सिंगापुर बेस्ड कंपनी बन चुकी है।


 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static