देसी परिधानों के साथ बढ़ा जैकेट का चलन

punjabkesari.in Monday, Feb 28, 2022 - 10:21 PM (IST)

पहले के मुकाबले मौजूदा समय में भारतीय परिधानों के प्रति देश ही नहीं विदेशों में भी रुझान बढ़ा है। इसकी वजह मशहूर डिजाइनरों द्वारा देशी कपड़ों को इंडो-वैस्टर्न लुक देना है। इसी क्रम में डिजाइनर्स भारतीय पारंपरिक परिधानों के साथ जैकेट का इस्तेमाल कर उन्हें माडर्न टच दे रहे हैं। न्यू जैनरेशन ट्रैडिशनल आउटफिट के साथ दुपट्टे की जगह हैवी वर्क वाले जैकेट पहनना पसंद कर रही है। अब लगभग सभी भारतीय पोशाकों पर जैकेट का चलन बढ़ रहा है। यहां ऐसे ही कुछ आउटफिट के बारे में बताया जा रहा है, जिससे टिप्स लेकर आप भी अपने ट्रैडिशनल ड्रैस को मॉडर्न और स्टाइलिश बना सकती हैं—

साड़ी के साथ जैकेट

PunjabKesari

साड़ी भारतीय पारंपरिक परिधानों में से एक है। ज्यादातर महिलाओं की आलमारी में एक या दो साड़ियां देखने को मिल ही जाएंगी। बदलते दौर के साथ साड़ी अब सिर्फ मैरिड वुमन तक सीमित नहीं रही। कॉलेज स्टूडैंट और वर्किग गर्ल्स में भी यह लोकप्रिय हो चुकी है। आजकल ड्रैप्ड साड़ी, ट्राउजर और बैल्ट के साथ साड़ी पहनी जा रही है। जिससे साड़ी कैरी करना पहले से और आसान हुआ है। वहीं डिजाइनर्स ने और एक्सपैरिमैंट करते हुए साड़ी विद जैकेट का न्यू कॉन्सैप्ट दिया है, जो पसंद किया जा रहा है।

गरारा विद जैकेट

PunjabKesari

गरारा, शरारा, प्लाजो का ट्रैंड फिर से लौट आया है। इनके साथ कुर्ती पहनने का रिवाज तो पहले था लेकिन अब एक्ट्रैस क्रॉप टॉप और ब्रा नुमा ब्लाऊज के साथ इसे टीम करके पहन रही हैं। इनके साथ वह कफ्तान स्टाइल जैकेट भी कैरी कर रही हैं। आप भी इसे ट्राई कर सकती हैं।

सलवार-सूट विद जैकेट

PunjabKesari

जैकेट का ट्रैंड सभी तरह के इंडियन अटायर्स पर छाया हुआ है। ऐसे में सलवार-सूट इससे कैसे अछूता रह सकता है। सलवार-सूट, अनारकली सूट और धोती पैंट विद कुर्ती या अंगरखा के साथ दुपट्टे की जगह जैकेट कैरी की जा रही है, जो इंडो-वैस्टर्न लुक देती है।

लहंगे के साथ जैकेट

PunjabKesari

इन दिनों लहंगे के साथ जैकेट पहनने का चलन भी बढ़ा है। महिलाएं, कॉलेज स्टूडैंट्स और खासकर वर्किंग गर्ल्स  रिश्तेदारों और दोस्त की शादी-पार्टी में लहंगे के साथ दुपट्टा लेने की जगह जैकेट कैरी करना पसंद कर रही हैं। लहंगे के साथ हैवी वर्क की नैट जैकेट स्टाइलिश लुक देती है। कई बॉलीवुड स्टार्स भी लहंगे के इस बदले लुक को कैरी करती नजर आती रहती हैं। हाल ही में अभिनेत्री शिल्पा शैट्टी ने सोशल मीडिया पर अपनी तस्वीर शेयर की थी, जिसमें वह फ्लोरल प्रिंट लहंगे के साथ जैकेट कैरी किए नजर आईं थीं।

स्कर्ट के साथ जैकेट

PunjabKesari

लॉन्ग ट्रैडिशनल स्कर्ट के साथ क्रॉप टॉप और ब्रा स्टाइल ब्लाऊज पहनने का चलन बढ़ा है। इस ड्रैस को और आकर्षक बनाने के लिए महिलाएं इसके साथ जैकेट पहन रही हैं। इस ड्रैस के साथ स्लीवलैस जैकेट स्टाइलिश लुक देती है।

लॉन्ग फ्रॉक विद जैकेट

PunjabKesari

लॉन्ग फ्रॉक और ट्रैडिशनल मैक्की ड्रैस के साथ भी जैकेट कैरी की जा रही है। हाल ही में एक्ट्रैस रवीना टंडन ने सोशल मीडिया पर अपनी एक तस्वीर शेयर की थी जिसमें उन्होंने फ्रॉक नुमा लॉन्ग ड्रैस के साथ मैचिंग शॉर्ट जैकेट कैरी की थी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Shiwani Singh

Recommended News

Related News

static