भारत की 5 मशहूर चटोरी गलियां, यहां से गुजरते ही आ जाएगा मुंह में पानी

punjabkesari.in Wednesday, Jan 02, 2019 - 12:25 PM (IST)

खान-पान के शौकीन लोगों को स्ट्रीट फूड खाने का बहुत शौक होता है। ऐसे में आज हम आपको भारत की ऐसी फेमस और बेस्ट चटोरी गलियों के बारे में बताने जा रहे हैं, जहां से गुजरते ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा। यहां आपको पकवानों में एक से बढ़कर एक वैराइटी देखने को मिलेगी, जिसके बाप बार-बार यहां आना चाहोगे। तो चलिए जाने हैं पूरी दुनिया में बेहतरीन जायके के लिए मशहूर इन जगहों के बारे में।

 

मुंबई की खाऊ गली

यूं तो मुबई में आपको एक से बढ़कर एक खाउ गली मिल जाएगी लेकिन यहां का घाटकोपार सबसे मशहूर स्ट्रीट फूड मार्कीट हैं। यहां की पाव-भाजी और वड़ा पाव को देखते ही आपके मुंह में पानी आ जाएगा। इसके अलावा आपको यहां अलग-अलग तरह का डोसा भी पूरी दुनिया में मशहूर है।

PunjabKesari, Mumbai Khau Galli Image, Famous Food Street Image

PunjabKesari, Mumbai Khau Galli Image, Famous Food Street Image

बनारस की कचौड़ी वाली गली

उत्तर प्रदेश बनारस की कचौड़ी वाली गली की हर बात निराली है। यहां के खाने का स्वाद आप मरते दम तक नहीं भूल पाएंगे। कचौड़ी के साथ-साथ आप यहां जलेबी और लस्सी का मजा भी ले सकते हैं।

PunjabKesari, banaras kachori wali gali Image, Famous Food Street Image

दिल्ली, चांदनी चौक की परांठे वाली गली

शॉपिंग के साथ-साथ दिल्ली के चांदनी चौक की परांठे वाली गली भी काफी फेमस है, जहां आप परांठों और चाट का स्वाद चख सकते हैं। यहां लगभग 40 तरह के स्वादिष्ट परांठे हर रोज बनाए जाते हैं और वो भी शुद्ध देसी घी में। साथ ही यहां की मशहूर जलेबी भी आपकी भूख बढ़ा सकती हैं।

PunjabKesari, chandni chowk paranthe wali gali Image, Famous Food Street Image

राजस्थान, जयपुर की चटोरी गली

राजस्थान के जयपुर में घूमने के लिए हर साल कई टूरिस्ट आते हैं। अपनी खूबसूरती के साथ-साथ यह शहर चटपटे व्यंजनों के लिए भी मशहूर है। अगर आप जयपुर घूमने गए हैं तो यहां की चटोरी गली के चाट-पकौड़े खाना ना भूलें। इतना ही नहीं, आपको यहां लगभग हर चीज के साथ कढ़ी का शानदार कॉम्बिनेशन चखने को जरूर मिलेगा। इसके अलावा यहां के गोलगप्पे, टिक्की और कुल्फी फालूदा भी काफी फेमस है।

PunjabKesari, jaipur chatori gali Image, Famous Food Street Image

अहमदाबाद की भुखक्कड़ गली

अहमदाबाद की भुखक्कड़ गली में आपको दुनिया की बेहतरीन डिशेज का स्वाद चखने को मिलेगा। यहां की खास बात तो यह कि इस भुखक्कड़ गली में खाने की चीजें काफी कम दामों पर मिलती है। इंडियन फूड्स के अलावा चाइनीज, लैबनीज, मेक्सिकन, थाई फूड काफी मशहूर है। इसके अलावा भुखक्कड़ गली जैसा स्लाइज पिज्जा, तंदूरी मोमोज व फजीता राइस भी आपको कहीं और खाने को नहीं मिलेगा।

PunjabKesari, ahmedabad Bhukkad Gali Image, Famous Food Street Image


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static