AIIMS डायरेक्टर की चेतावनी: भारत में कोरोना वायरस लगातार बदल रहा है रूप, न करें ये गलती

punjabkesari.in Saturday, May 15, 2021 - 10:47 AM (IST)

भारत में कोरोना वायरस को लेकर एक बार फिर से दिल्ली के एम्स के डायरेक्टर डॉक्टर रणदीप गुलेरिया  ने एक अहम जानकारी सांझा की है।  डॉक्टर रणदीप गुलेरिया के मुताबिक भारत में वैक्सीन की दो डोज़ लेने के बाद भी लोगों के लिए मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करना अब भी बेहद जरूरी है।
 

 डॉक्टर गुलेरिया ने कहा कि कोरोना वायरस लगातार अपना रूप बदल रहा है, साथ ही उन्होंने ये भी कहा कि नए वेरिएंट से वैक्सीन की दो डोज़ लेने के बाद भी संक्रमित होने का खतरा बना रहता है।
 

जानकारी के लिए बता दें कि अमेरिका के सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल ऐंड प्रीवेंशन (सीडीसी) ने शुक्रवार को कहा कि पूरी तरह वैक्सीनेट हो चुके लोगों के लिए अब मास्क पहनना या सोशल डिस्टेंसिंग फॉलो करना जरूरी नहीं है।
 

लेकिन भारत में मास्क पहनने की है जरूरत-जरूरी

भले ही अमेरिका ने लोगों  से मास्क न पहनने के लिए कह दिया हो लेकिन भारत के एक्सपर्ट्स और डॉक्टरों का कहना है कि यहां बिना मास्क के बाहर निकलने का फैसला अभी नहीं लिया जा सकता।  एक्सपर्ट्स के मुताबिक लोगों को अभी इसके लिए लंबा इंतज़ार करना पड़ेगा। डॉक्टर रणदीप गुलेरिया ने कहा कि जब तक भारत में कोरोना संक्रमण को लेकर और अधिक डेटा नहीं आ जाते तब तक हमें सावधान रहने की जरूरत है। ये वायरस बहुत ही चालाक है और अपना रूप बदलता रहता है। फिलहाल हम ये नहीं कह सकते हैं कि नए वेरिएंट के खिलाफ वैक्सीन कितना असरदार साबित होगी। इसलिए जरूरी है कि आप वैक्सीन की दो डोज़ के बाद भी मास्क पहने, इसके अलावा सोशल डिस्टेंसिंग का भी पालन करें।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static