जीवन में तरक्की पाना चाहते है तो रविवार को करें ये काम, सूर्य देव की बरसेगी अपार कृपा

punjabkesari.in Saturday, Jun 10, 2023 - 06:12 PM (IST)

रविवार का दिन सूर्य देव का होता है। इस दिन जो भी लोग सूर्यदेव को जल अर्पित कर पूजा करते है उनके तरक्की के सारे रास्ते खुल जाते है। बता दें कि सूर्य देव को स्वास्थ्य, पिता और आत्मा का कारक माना गया है। मान्यता है कि सूर्य देव को अर्घ्य देने से सभी तरह के कष्टों से मुक्ति मिलती है। अगर किसी जातक की कुंडली में सूर्य कमजोर स्थिति में है तो सिर्फ जल चढ़ाकर भी सूर्य को मजबूत किया जा सकता है। सूर्य को अर्घ्य देने से भाग्योदय होता है और मान सम्मान में वृद्धि होती है। इसके अलावा यदि किसी कारण विवाह में देर हो रही है तो नियमित सूर्य को जल देने से शीघ्र ही अच्छे रिश्ते आते हैं। तो चलिए जानते हैं सूर्य देव से जुड़े रविवार के ऐसे उपाय जिनसे जीवन में तरक्की और सफलता हासिल होगी।

ऐसा करने से देवी लक्ष्मी होंगी प्रसन्न

रोज सूर्य देव को जल अर्पित करने से आपकी जीवन की मश्किलें आसान हो जाएगी। ज्योतिषों का कहना है कि रविवार के दिन सूर्य को जल देकर मां लक्ष्मी का पूजन करना चाहिए। ऐसा करने से सूर्य देव के साथ ही मां लक्ष्मी भी आशीर्वाद देती हैं और जीवन में सफलता व उन्नति मिलना आसान हो जाता है।

PunjabKesari

ऐसे होगी सूर्य की स्थिति ठीक

अगर आपकी कुंडली में सूर्य कमजोर है तो उसे मजबूत करने के लिए रविवार के दिन मछलियों को आटे की गोलियां खिलाएं। ऐसा करने से सूर्य की स्थिति राशि में ठीक हो जाती है। इसके साथ ही कई तरह की परेशानियों से मुक्ति मिलने के योग बनते हैं।

PunjabKesari

कारोबारी करें ये काम

रविवार के दिन जल व गुड़ के घोल को नदी या तालाब में प्रवाहित करना चाहिए। ज्योतिषियों की मानें तो ऐसा करने से सूर्य देव हमेशा कारोबार में कृपा बनाए रखेंगे।

रविवार को जरूर जपें भगवान सूर्य के मंत्र

रविवार के दिन जल चढ़ाने के बाद सूर्य देव के मंत्रों का जाप करना चाहिए। कहा जाता है कि सूर्य के मंत्रों के जाप से व्यक्ति की सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं। लेकिन एक बाद का ध्यान रखें कि सूर्य देव के मंत्रों का उच्चारण सही तरीके से करें।


 

 

 


 


 

 

 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Kirti

static