औरत करे दूसरी शादी तो क्या खराबी, क्यों ट्रोल हो रही IAS टीना डाबी?

punjabkesari.in Wednesday, Mar 30, 2022 - 02:47 PM (IST)

IAS टीना डाबी प्रदीप गवांडे के साथ अपनी दूसरी शादी को लेकर इस वक्त खूब चर्चा में है। राजस्थान कैडर 2015 बैच की IAS टीना की ने पहले अपने बैचमेट और सेकेंड रैंकर अतहर आमिर से शादी रचाी थी लेकिन साल दोनों ने आपसी सहमति से तलाक ले लिया। मगर, उनकी दूसरी शादी को लेकर जहां बहुत से लोग उन्हें सपोर्ट कर रही हैं तो वहीं कुछ लोग उन्हें ट्रोल भी कर रहे हैं। तलाक लेना हर महिला के लिए पीड़ादायी फैसला होता है क्योंकि अलग होने के बाद एक पुरुष तो आसानी से दोबारा शादी कर लेते हैं लेकिन महिलाओं के लिए फिर किसी इंसान पर भरोसा करना मुश्किल होता है। वहीं, समाज की नजरों में तलाकशुदा औरतों को एक अलग कैटगिरी में रखा जाता है।

औरत करे दूसरी शादी तो क्या खराबी?

अतहर मुस्लिम थे इसलिए पहली शादी के वक्त कुछ लोगों ने उनकी शादी को लव जिहाद तक का टैग दे दिया था लेकिन टीना ऐसे कमेंट्स को नजरअंदाज करती रहीं। मगर, 2 साल बाद दोनों से अलग हो गए। वहीं, वह अपने से 12 साल बड़े प्रदीप से शादी कर रहीं है, जो खुद एक IAS ऑफिसर हैं। ऐसे में लोग उन्हें दूसरी शादी ही नहीं बल्कि एज गैप को लेकर भी तंज कस रहे हैं। तलाक के बाद एक महिला को अकेलापन, आर्थिक और सामाजिक दबाव का सामना करना पड़ता है। ऐसे में उनके लिए इस दर्द से उभरकर आगे बढ़ पाना आसान नहीं होता। हालांकि अब बदलते समय में महिलाएं दोबारा शादी करने के बारे में भी सोच रही हैं।

PunjabKesari

'जिंदगी ने मुझे दूसरा मौका दिया तो क्यों ना...'

एक इंटरव्यू के दौरान उन्होंने बताया कि प्यार, जिंदगी, शादी के अलावा तलाक लेना उनके लिए कितना पेनफुल था। मगर, हर किसी को टॉक्सिक रिलेशनशिप में फंसे रहने की बजाए दूसरे मौके पर विश्वास करना चाहिए। टीना डाबी ने कहा, 'मैं उम्मीद करती हूं, मेरी शादी उन लड़कियों के लिए एक अच्छा मैसेज हो सकती है, जो खुद को किसी रिश्ते में फंसा हुआ महसूस करती हैं।' हालांकि समाज जल्दी औरतों के तलाक लेने और दूसरी शादी की बात को पचा नहीं पाता और उन्हें कैरेक्टर सर्टिफिकेट देने लगता है, जोकि गलत है।

कोरोना महामारी के दौरान मिला दूसरा बार प्यार

बता दें कि टीना ने तलाक के बाद अपनी जिंदगी को बैलेंस किया लेकिन तभी कोरोना महामारी के दौरान उनकी मुलाकात प्रदीप से हुई। दोनों ने एक साल तक दोस्त की तरह एक दूसरे को समझा, परिवार को जाना और फिर शादी का फैसला किया। हालांकि कुछ लोग उनके रिश्ते को लेकर ट्रोल कर रहे हैं। कुछ का कहना है कि वो एक अंकल से शादी कर रही हैं। एक यूजर ने कहा, "अगर सरकारी नौकरी हो तो सबकुछ मिल सकता है।"

PunjabKesari

एग गैप मुद्दा भी बना मुद्दा

हालांकि ऐसा पहली बार नहीं है जब उम्र से बड़े आदमी से शादी करने पर किसी को ट्रोल किया जा रहा हो। इससे पहले बहुत से बॉलीवुड सेलेब्स यूजर्स के नेगेटिव कमेंट्स का शिकार हो चुके हैं। मगर, सवाल यह है कि आखिर लोग किसी की पर्सनल लाइफ और उम्र में अंतर को लेकर जजमेंटल क्यों है? हर किसी की अपनी राय, सोच और फैसला होता है। ऐसे में किसी को भी किसी की पर्सनल लाइफ पर कमेंट करने का कोई हक नहीं, फिर चाहे वह कोई पब्लिक फिगर ही क्यों ना हो।

PunjabKesari

उनका मानना है कि जब जिंदगी हमें दूसरा मौका देती है तो क्यों ना उस मौके का इस्तेमाल कर आगे बढा जाए। खैर, टीना अपनी जिंदगी में आगे बढ़ रही हैं, जोकि वाकई खुशी की बात है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static