महिलाएं अब घर बैठे Whatsapp पर बुक कर सकेंगी गैस सिलेंडर, जानिए आसान स्टेप

punjabkesari.in Tuesday, Aug 18, 2020 - 06:19 PM (IST)

गैस सिलेंडर बुक करने के लिए कॉल करनी पड़ती है लेकिन कॉल के जरिए गैस बुक करना कईं महिलाओं को किसी समस्या से कम नहीं लगता है। फोन मिलाओ और फिर कईं बटन दबाओ और फिर जाकर कहीं सिलेंडर बुक होता है लेकिन भई आजकल तो ऑनलाइन का जमाना है और आज जहां हर काम हम ऑनलाइन करते हैं वहीं गैस सिलेंडर की बुकिंग क्यों नहीं?

PunjabKesari

वहीं जहां पहले आप कॉल के जरिए गैस सिलेंडर बुक करवाते थे लेकिन अब आपको इस झंझट की कोई जरूरत नहीं। अब आप आसानी से व्हाट्सऐप पर गैस बुकिंग करवा सकते हैं और व्हाट्सऐप पर गैस बुक करना बहुत आसान है तो चलिए आपको इसके लिए आसान स्टेप्स बताते हैं।

स्टेप बताने से पहले आपको बता दें कि हाल ही में गैस कंपनी इंडेन ने इसके लिए एक सिस्टम तैयार किया है और इस सिस्टम के तहत अब आपको पहले की तरह गैस बुकिंग के लिए रजिस्टर्ड नंबर से कॉल करने की जरूरत नहीं है बल्कि बुकिंग के लिए आप मैसेज कर सकते हैं।

PunjabKesari 

इसके लिए आपको सिर्फ REFILL टाइप करके भेजना होगा। इतना ही नहीं आप स्टेट्स का भी पता लगा सकेंगे। कंपनी ने इसके लिए व्हाट्सऐप नंबर भी जारी किया है और यह नंबर है 7588888824  इसके लिए आपको रजिस्टर्ड नंबर से ही मैसेज करना होगा।

कैसे करें गैस सिलेंडर बुक 

1. गैस बुकिंग के लिए आप सबसे पहले अपने मोबाइल में 7588888824 नंबर को सेव करें।
2. नंबर सेव करने के बाद व्हाट्सऐप खोलें, इसके बाद सेव किए नंबर को ओपन करें।
3. चैट बॉक्स ओपन होने के बाद गैस बुकिंग के लिए REFILL लिखकर भेजना होगा।

PunjabKesari
4. अगर आप गैस बुकिंग का स्टेटस जानना चाहते हैं तो इसके लिए आपको STATUS# ऑर्डर नंबर लिखकर सेंड करना होगा। मान लीजिए अगर आपका बुकिंग नंबर 79735 है तो आपको STATUS#79735 टाइप करना होगा।

नोट: इस बात का खास ध्यान रखें कि जो रजिस्टर नंबर गैस एजेंसी में हो उसी नंबर के जरिए आपको गैस सिलेंडर की बुकिंग करानी होगी। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static