ग्लोइंग और सॉफ्ट स्किन के लिए Berries से बनाएं ये 3 तरह के फेस पैक

punjabkesari.in Wednesday, Feb 16, 2022 - 11:13 AM (IST)

बेरीज खाने में बेहद टेस्टी और सेहत के लिए फायदेमंद होते हैं। मगर क्या आप जानते हैं कि ये सेहत के साथ स्किन के लिए भी अच्छे होते हैं? जी हां, आप बेरीज से फेसपैक बनाकर इसे अपनी स्किन केयर में शामिल कर सकते हैं। ये आपकी त्वचा को गहराई से साफ व पोषित करने के साथ उसे ग्लोइंग और जवां बनाएं रखने में मदद कर सकते हैं। बेरीज में मौजूद कई तरह के एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-एजिंग गुण झुर्रियों को कम करके स्किन को मुलायम व जवां बना सकते हैं। चलिए जानते हैं बेरीज से फेसपैक बनाने व लगाने का तरीका...

. स्ट्रॉबेरी नींबू फेसपैक

स्ट्रॉबेरी में मौजूद एंटी-इंफ्लेमेटरी, एस्ट्रिंजेंट और एंटी-ऑक्सीडेंट्स गुण स्किन को सूरज की किरणों से बचाते हैं। इससे स्किन की गहराई से सफाई होगी। टैनिंग, दाग-धब्बे आदि दूर होकर चेहरा साफ, मुलायम व खिला-खिला नजर आएगा।

PunjabKesari

ऐसे बनाएं और लगाएं फेसपैक

इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच मैश्ड स्ट्रॉबेरी और कुंछ बूंदें नींबू की मिलाएं। तैयार पेस्ट को चेहरे व गर्दन पर मसाज करते हुए लगाएं। 15 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में ताजे पानी से मुंह धो लें।

. ब्लूबेरी, दही और शहद फेसपैक

आप ब्लूबेरी को खाने के साथ इसमें दही और शहद मिलाकर फेसपैक बनाकर भी लगा सकती है। विटामिन ए, सी व एंटी-एजिंग गुणों से भरपूर इस फेसपैक को लगाने से आपकी त्वचा गहराई से साफ होकर पोषित होगी। इससे चेहरा साफ, मुलायम, निखरा, फ्रेश व नेचुरली ग्लोइंग नजर आएगा।

ऐसे बनाएं और लगाएं फेसपैक

इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच ब्लूबेरी पेस्ट, 1-1 चम्मच शहद और दही मिलाएं। तैयार मिश्रण को चेहरे पर मसाज करते हुए लगाएं। इससे 5 मिनट तक मसाज करके 20 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में सादे पानी से चेहरा साफ कर लें।

PunjabKesari

. रसबेरी और दही

उम्र बढ़ने से चेहरे पर झुर्रियां पड़ने लगती है। इससे बचने के लिए आप रसबेरी और दही से फेसपैक बनाकर लगा सकती है। इसमें मौजूद एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-एजिंग गुण झुर्रियों को कम करने से रोकेंगे। इसके साथ ही स्किन का यूवी किरणों से बचाव रहेगा। ऐसे में चेहरा साफ, निखरा, जवां व खिला-खिला नजर आएगा।

ऐसे बनाएं और लगाएं फेसपैक

इसके लिए एक कटोरी में 1 चम्मच रसबेरी पेस्ट और जरूरत अनुसार दही मिलाएं। फिर इसे मसाज करते हुए चेहरे व गर्दन पर लगाएं। 15 मिनट तक इसे लगा रहने दें। बाद में सादे पानी से फेस साफ कर लें।

pc: freepik


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static