Tanning के चलते डल हो गई है स्किन तो लगाएं ये पैक, लौट आएगी त्वचा की रंगत

punjabkesari.in Monday, Feb 27, 2023 - 06:36 PM (IST)

जब सेल्फ केयर की बात आती है, तो ज्यादातर लोग अपने चेहरे का ध्यान रखने लगते हैं। वहीं हाथों को पूरी तरह से इग्नोर कर दिया जाता है, जिसकी वजह से चेहरा तो साफ हो जाता है, लेकिन हाथों की रंगत डल हो जाती है। रोजाना धूप में जाने वाले लोग इस समस्या से परेशान रहते हैं। छुटकारे के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट का इस्तेमाल किया जाता है, लेकिन फिर भी कुछ खास रिजल्ट नहीं मिलता, साथ ही महीने भर का बजट बिगड़ जाता है। अगर आप हाथों की रंगत सुधारने चाहते हैं तो कुछ नेचुरल चीजों का इस्तेमाल कर सकते हैं। यहां दो तरीके हैं जो हाथों की रंगत सुधारने में मदद कर सकते हैं।

पहला तरीका

स्क्रबिंग की मदद से डेड स्किन पूरी तरह से साफ हो जाती है, जिससे स्किन साफ और ग्लोइंग लगती है। आप अपने हाथों पर अब नेचुरल स्क्रब का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके लिए चावल के आटे में थोड़ी हल्दी, बेसन और शहद मिलाकर पेस्ट बनाएं और फिर इसे हाथों पर लगा लें। 5-7 मिनट लगा रहने के बाद सर्कुलर मोशन में मसाज करें।

PunjabKesari

दूसरा तरीका

हाथों को साफ करने के लिए आप संतरे के छिलके का पाउडर और चंदन पाउडर को मिलाकर पेस्ट बनाएं। इस पेस्ट में टमाटर का पल्प भी मिला सकते हैं। इसे भी हाथों पर कुछ देर के लिए लगाने के बाद स्क्रब करें और फिर साफ करें। 

PunjabKesari

नोट- इस पैक को पूरी तरह से लगाने से पहले पैच टेस्ट जरुर कर लें। साथ ही किसी भी तरह की नेचुरल चीजों को अप्लाई करने के बाद साबुन लगाने से बचना चाहिए।
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

static