जब हिना खान के हिंदू बॉयफ्रेंड के बारे में सुन हैरान रह गए थे घरवाले, ऐसे बनी बिगड़ी बात

punjabkesari.in Saturday, Jan 02, 2021 - 04:42 PM (IST)

टीवी की द मोस्ट फेवरेट बहू हिना खान ने ये रिश्ता क्या कहलाता है में अक्षरा के किरदार से खूब सुर्खियां बटोरी थीं। चाहे वह आज टीवी के कम शोज में नजर आती हो लेकिन लोगों के दिलों पर वह आज भी राज करती हैं। कभी वह अपने फैशन के लिए तो कभी पर्सनल लाइफ के कारण सुर्खियों में आ ही जाती है। बात अगर हिना खान के रिलेशन की करें तो यह बात किसी से छिपी नहीं है कि वह  रॉकी जयसवाल को लंबे समय से डेट कर रही हैं। उनका यह प्यार बिग बॉस में भी साफ देखने को मिला था।  वह रॉकी के साथ बहुत सारी पोस्ट भी शेयर करती रहती हैं। वहीं  हिना ने अपने फैंस के साथ इस बात को भी साझा किया था कि रॉकी को देखते हुए उनके माता-पिता का क्या रिएक्शन था। 

माता-पिता हो गए थे शॉक्ड 

हिना खान की मानें तो वह जिस परिवार से आती है वहां वह पहली ऐसी लड़की थीं जिन्होंने इंडस्ट्री की तरफ रूख किया और एक्टिंग लाइन को चुना। बेटी के इस कदम के बाद उनकी मां के सारे रिश्तेदारों ने उनसे रिश्ते तोड़ दिए। हालांकि उनके परिवार वालों ने इस बात से भी एडजस्ट कर लिया लेकिन इसी के बाद हिना ने उनके सामने अपने रिलेशन की बात रख दी जिसके बाद वह काफी हैरान रह गए। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by HK (@realhinakhan)

रॉकी को अपनाने में लगा समय

प्यार में कोई धर्म और कोई जात नहीं देखी जाती यह बात तो सच है लेकिन समाज के कुछ लोग आज भी इस सोच से बाहर नहीं आएं हैं। अगर कोई हिंदू लड़की मुस्लमान से शादी कर ले या फिर मुस्लमान लड़की हिंदू से तो कईं तरह की बातें बनाई जाती हैं। कुछ ऐसा ही हुआ था हिना खान के साथ। इसका कारण था कि हिना उस परिवार से आती थी जहां सिर्फ अरेंज मैरिज की ही अनुमति थी लेकिन हिना खान ने तो अपना हमसफर खुद चुना था और वो भी दूसरे धर्म का। ऐसे में उनके परिवार को और उनके माता-पिता को रॉकी को अपनाने में काफी समय लगा लेकिन हिना खान ने भी कभी इसके लिए जल्दबाजी नहीं की और रॉकी और माता-पिता को एक दूसरे के साथ समय बीताने दिया। 

नहीं की जल्दबाजी 

हिना की मानें तो उन्होंने इसके लिए कोई जल्दबाजी भी नहीं की। रॉकी को माता पिता के साथ सारा समय दिया ताकि वह एक दूसरे को जान सकें। और अब उनके माता -पिता रॉकी को बेहद प्यार करते हैं। 

रिश्तों को दे समय

रिलेशनशिप के ऐसे मोड़ पर आपको कभी भी जल्दबाजी नहीं करनी चाहिए। एक दूसरे को समय देना चाहिए  ताकि आपके माता-पिता भी आपके द्वारा चुनी गई पसंद को समझ सकें। वह आज एक दूसरे के साथ समय बीताएंगे तो ही वह एक दूसरे की अच्छी और बुरी आदतों को देख पाएंगे। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by HK (@realhinakhan)

माता-पिता को समझें 

आज कल अक्सर देखा जाता है कि बच्चे रिलेशनशिन को भी एक खिलौना समझ लेते हैं और जो इंसान उनके लिए सही नहीं होता है उसी को पाने की जिद में लगे रहते हैं। चाहे उनके माता पिता कईं दफा उन्हें मना करें लेकिन वह  अपने माता पिता की बात न मानकर अपनी बात मनवाते हैं लेकिन फिर आगे जाकर उन्हें अपनी गलती का एहसास होता है इसलिए बच्चों को माता पिता को समझना चाहिए। 

बच्चों के साथ फ्रेंडली हो माता-पिता 

माता-पिता को भी बच्चों के साथ फ्रेंडली रहना चाहिए ताकि वह उन्हें अपनी दिल की बात पाएं और माता पिता को भी बच्चों की बात को समझना चाहिए ना कि पूरी बात जाने उन पर गुस्सा होना चाहिए। हिना खान ने भी अपने रिश्ते में यही बात अपनाई उन्होंने अपने माता-पिता को सारी बात बताई और रिश्तों को समय दिया न कि रॉकी के साथ रिश्ते में आने की जल्दबाजी की। 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by HK (@realhinakhan)

पार्टनर भी करे सपोर्ट

ऐसे समय में पार्टनर का सपोर्ट भी बेहद जरूरी है। अगर किसी कारण से परिवार वाले नहीं मानते हैं तो उन्हें रिलेशन खत्म नहीं करना चाहिए बल्कि एक दूसरे को इस मुश्किल समय में समझना चाहिए और पूरा साथ देना चाहिए। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Janvi Bithal

Recommended News

Related News

static