हरभजन सिंह की पत्नी गीता बसरा का दो बार हुआ था मिसकैरिज, बताया कैसे किया खुद को स्ट्रांग

punjabkesari.in Tuesday, Aug 03, 2021 - 09:52 AM (IST)

बाॅलीवुड अभिनेत्री और क्रिकेटर हरभजन सिंह की पत्नी गीता बसरा हाल ही में एक बेटे की मां बनीं हैं इससे पहले उनकी एक बेटी हिनाया है। दरअसल, 10 जुलाई को उन्होंने मुंबई के एक अस्पताल में बेटे को जन्म दिया है, जिसके बाद गीता बसरा ने खुलासा किया है कि बेटे के जन्म से पहले वह दो बार मिसकैरेज के दर्द से गुजरी हैं।

PunjabKesari

मिसकैरेज के बाद एक महिला के हार्मोन में होता बदलाव
गीता बसरा ने अपने मिसकैरेज के दर्द को बयां करते हुए उन सभी महिलाओं से उम्मीद ना खोने की सलाह दी है जिन्हें मिसकैरेज हुआ है। उन्होंने कहा कि चुप रहकर दर्द नहीं सहना चाहिए। गीता ने कहा कि इसमें कोई शक नहीं है कि पिछले दो साल मेरे लिए दर्दनाक रहे हैं लेकिन मैंने खुद को हिम्मत हारने से रोका। मिसकैरेज के बाद एक महिला के हार्मोन बहुत ऊपर-नीचे होते हैं। उनके लिए संयम बनाए रखना बहुत मुश्किल होता है। मैंने खुद को मजबूत रखा। 

PunjabKesari


दूसरी बार मिसकैरेज होने के बाद गीता और हरभजन कुछ समय तक अपने माता-पिता के साथ रहे। दूसरी बार प्रेग्नेंट होने पर गीता अपने ससुराल में आ गई थीं और उन्होंने हर तरह से सावधानी बरती।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Geeta Basra (@geetabasra)

 योग से मुझे आराम मिला
गीता ने बताया कि मैंने फैसला किया कि शुरुआत के तीन महीने मैं पूरी तरह से आराम करूंगी। उसके बाद हम मुंबई आ गए और थोड़ी देर बाद मैं योग करने लगी। उससे मुझे काफी मदद मिली। इस बार मुझे अहसास हुआ कि सबकुछ ठीक होगा।


बतां दें कि गीता बसरा का पहला मिसकैरेज 2019 में हुआ था, जिसके बाद दूसरा मिसकैरेज साल 2020 में हुआ था। वहीं अब 10 जुलाई 2021 को गीता बसरा ने एक बेटे को जन्म दिया है,  वहीं साल 2016 में उनकी बेटी हिनाया का जन्म हुआ था। 
 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Geeta Basra (@geetabasra)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static