2022 में फैशन से लेकर होम डेकोरेशन में रहेगा ग्रीन रंग का जलवा

punjabkesari.in Friday, Dec 31, 2021 - 12:02 PM (IST)

2022 में हरा रंग छाया रहने वाला है। दुनिया के कुछ मशहूर पेंट ब्रांड्स और डिजाइनर्स ने एक सर्वे के आधार पर इस बात का दावा किया है कि आने वाले साल में हरा ज्यादा पसंद किया जाने वाला कलर रहेगा। यानी 2022 में हरे रंग के हल्के से लेकर गहरे दोनों शेड्स लोकप्रिय रहेंगे। इसके साथ ऑरेंज और ब्लू भी लोगों के पसंदीदा कलर रहेंगे, जिसे हरे के साथ कंबीनेशन करके दुनिया के बड़े फैशन और डिजाइनर ब्रांड अपने प्रोडक्ट पेश कर सकते हैं। फर्स्ट डिब्स की ओर से करवाए गए इस सर्वे में दुनिया के 750 से अधिक इंटीरियर डिजाइनर्स शामिल हुए थे जिन्होंने वर्ल्ड के टॉप बाजारों का सर्वेक्षण करके यह निष्कर्ष निकाला। यह रंग कपड़ों से लेकर घर के आंतरिक और बाहरी सजावट में भी दिखाई देगा। यही नहीं टैक्नोलॉजी के क्षेत्र में भी ग्रीन रंग के छाए रहने की भविष्यवाणी की गई है। अगर आप भी नए साल में शादी-पार्टी  के लिए कोई ड्रैस लेने या फिर घर के इंटीरियर में बदलाव करने के बारे में सोच रही हैं तो ग्रीन का इस्तेमाल कर सकती हैं। आइए, आपको बताते हैं, इन रंगों का खूबसूरती से कैसे इस्तेमाल किया जाए...

कपड़े और एक्सैसरीज

PunjabKesari

2022 में ग्रीन कलर ट्रैंड करने वाला है। आप चाहें तो अपने कपड़ों में भी इसे शामिल कर फैशनेबल और स्टाइलिश दिख सकती हैं। इसकी शुरूआत आप न्यू इयर पार्टी से करें। न्यू इयर की अपनी ड्रैस को आप ग्रीन टच दे सकती हैं। इसके अलावा इस साल आने वाले तीज-त्यौहार और घर में होने वाली शादी-पार्टी या छोटे-मोटे फंक्शन के लिए ग्रीन को ध्यान में रखकर अपनी ड्रैस का चुनाव करें। कपड़ों के अलावा एक्सैसरीज जैसे, शूज़, बैग, ज्वैलरी, स्टॉल और हेयर एक्सटैंशन में हरे रंग को प्राथमिकता दे सकती हैं।

घर की सजावट

PunjabKesari

नए साल पर अपने घर को नया लुक देना चाहती हैं तो कलर थीम के मुताबिक सजावट करें। इस साल ग्रीन रंग सजावट में ट्रैंड करने वाला है इसलिए आप घर के इंटीरियर और एक्सटीरियर डैकोरेशन में इसका इस्तेमाल कर सकती हैं-

इंटीरियर डैकोरेशन 

PunjabKesari

अगर आप नए साल पर घर की पुरानी चीजें बदलना चाहती हैं तो उसे ग्रीन से रिप्लेस करें जैसे- सोफा, कुशन कवर, कुर्सी, मेज, पर्दे, चादर, तकिए का गिलाफ, कालीन, डैकोरेटेड लाइट, फोटो फ्रेम, मिरर फ्रेम और अन्य सजावट के सामान को आप ग्रीन टच दे सकती हैं। इसके अलावा इंडोर प्लांट्स से भी आप घर को सजा सकती हैं। आप चाहें तो किचन में ग्रीन वॉल पेपर लगा सकती हैं। फ्रिज और वॉशिंग मशीन पर ग्रीन कवर लगा सकती हैं। जरूरी नहीं कि आप सिर्फ ग्रीन कलर का ही इस्तेमाल करें। आप चाहें तो ग्रीन के साथ कॉम्बिनेशन करके रैड, ऑरेंज और व्हाइट कलर का भी यूज कर सकती हैं।

एक्सटीरियर डैकोरेशन 

PunjabKesari

एक्सटीरियर डैकोरेशन यानी घर के बाहर की सटावट के लिए आप तरह-तरह के सजावटी ग्रीन पौधे लगाएं। इन पौधों को गार्डन या बालकनी में एक साथ सजाकर रखें। उसके आगे नैचुरल या आर्टिफिशियल घास लगाएं। आप चाहें तो उस जगह को कुर्सी, टेबल से सजाकर बैठने की जगह बना सकती हैं और अपने परिवार के साथ शाम की चाय का लुत्फ उठा सकती हैं। गार्डन या बालकनी में रात को जलाने के लिए हरे रंगों के बल्बों का इस्तेमाल भी किया जा सकता है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

News Editor

Shiwani Singh

Recommended News

Related News

static