शादी के बाद पहले प्यार की यादें आपको कर रही हैं कमजाेर? तो इस तरह खुद को बनाएं Strong

punjabkesari.in Saturday, Jun 01, 2024 - 04:19 PM (IST)

यदि आप पहले प्यार को खोकर किसी से शादी करती हैं, तो अपने पति की किसी भी बात को लेकर अपने पूर्व प्रेमी से तुलना नहीं करें,नहीं तो आप अपने प्रेमी को कभी भुला नहीं पाएंगी। माना कि आ गुणों की खान था  लेकिन वही सब बातें यदि पति में तलाशेंगी तो शायद  पति प्रेमी से भी बेहतर साबित हो । प्यार परवान न चढ़ने से जिदगी खत्म नहीं हो जाती। नए सिरे से अपनी जिंदगी की शुरुआत करने के लिए जरुरी है कि आप ऐसे लड़के को अपना जीवन साथी बनाएं, जिसमें आपको समझने की क्षमता ही।

PunjabKesari
 पहले प्यार का रोना कब तक रोएंगी? 

आपके आंसू पोछने वाला कोई नहीं होगा इसलिए हिम्मत, धैर्य और विवेक से काम लें। यदि आपको लगता है कि आप अपने पहले प्यार को कभी नहीं भुला पाएंगी तो किसी से शादी करके उसकी भावनाओं से ना खेलें। बेहतर होगा की शादी ना करें यदि करनी है तो पुरानी बातों को भुलाना हाेगा। नहीं तो आप कभी भी अच्छी पत्नी नहीं बन पाओगी।

PunjabKesari

पति को ना दें धोखा

ऐसी लड़कियों की भी कमी नहीं शादी तो किसी और से करती हैं लेकिन अपने प्रेपी से लुक छिपकर मिलती रहती हैं। पत्ति से ज्यादा प्रेमी को चाहती हैं। यदि ऐसी ही बात थी तो क्यों को आपने किसी और से शादी? शादी के बाद पुराने प्यार से नजदीकियां  रखना पति के साथ विश्वासघात नहीं तो और क्या है? वैसे भी आप सच्चाई कितने दिनों एक छिपा सकेंगी? जिस दिन पोल खुलेगी उस दिन आप कहीं की नहीं रहेंगी। 

 

पति नहीं स्वीकार कर सकता ये सब

कोई भी पति यह स्वीकार नहीं कर सकता है कि उसकी पत्नी के शादी के पहले किसी के साथ प्रेम संबंध थे हो सकता है वह उसे उसका बीता हुआ कल समझकर नजरअंदाज भी कर दे, लेकिन  शादी के बाद भी पहले प्रेमी में मेलजोल रखना उसे कतई गवारा नहीं होगा। इसलिए यदि आपका प्रेमी उसी शहर में ही क्यों ना हो आपको उसे भूलना ही होगा। इस दोहरी जिंदगी आप लम्बे समय तक जी नहीं जिया जा सकता। 

PunjabKesari

सीमा रेखा करें तय 


 बेहतर होगा कि आप अपने प्रेमी से कभी न मिले और उसे भी हिदायत दें कि बह आपसे न मिले। यदि कभी उसने आपसे सच्चा प्यार किया होगा तो यह आपके वैवाहिक जीवन में रोड़ा नहीं बनेगा।अपने पति के प्यार को कम मत आंकिए।  आपने भले ही किसी और को चाहा था पर अब वह आपको चाहता है, इसलिए उसी में अपनी खुशियां तलाशें। अब वही आपका हमसफर है। यदि आपका समर्पण तन और मन से अपने पति की तरफ है, तो कोई कारण नहीं कि पहले प्यार की याद कभी सताए। भारे-धीरे जिदगी सापको नार्मल लगने लगेगी।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

static