मेकअप के लिए नहीं है ज्यादा समय तो आपके काम आएंगे ये ट्रिक्स

punjabkesari.in Saturday, Dec 28, 2019 - 12:05 PM (IST)

लड़कियों को मेकअप करने में काफी समय लगता है लेकिन अगर इंस्टेंट कहीं जाना पड़ जाए तो उनके लिए मुसीबत खड़ी हो जाती है। परेशान ना हो क्योंकि आज हम आपके लिए कुछ ऐसे ट्रिक्स लेकर आएं हैं, जिससे आपका मेकअप भी हो जाएगा और ज्यादा समय भी नहीं लगेगा। यही नहीं, इन ट्रिक्स से आपका चेहरा भी चमक उठेगा।

ब्लश का करें यूज

चेहरे पर फ्रेश टच देने के लिए गुलाबी ब्लश को गालों और पलकों पर हल्का सा लगाएं। कुछ ही समय में आप किसी भी पार्टी या मिटिंग में जाने के लिए तैयार होंगे। आप चाहे तो इसे अपने पर्स में कैरी भी कर सकती है।

Image result for using blusher,nari

फटे होंठों के लिए

अपने पुराने काजल और मस्कारा ब्रश को फेंकने की जगह अपने फटे होंठों पर यूज करें। ऐसा करने होंठों की स्क्रबिंग होगी जिससे वे कुछ ही मिनटों में मुलायम और सुंदर हो जाएंगे। साथ ही अपने पास लिप बॉम जरूर रखें और समय-समय पर उसे इस्तेमाल करती रहें।

परफ्यूम से पहले लगाएं वैसलीन

अगर आपके पास शॉवर लेने का समय भी नहीं है तो त्वचा पर वैसलीन लगाएं और फिर परफ्यूम अप्लाई करें। इससे परफ्यूम की खुशबू लंबे समय तक टिकी रहेगी और आपको फ्रेश भी महसूस होगा।

Image result for vaseline,nari

थकी आंखों के लिए

अगर आपकी आंखों में सूजन है तो आईस पैक, खीरा या ठंडा चम्मच 5 मिनट के लिए आंखों पर रखें। इसके बाद हाइलाइटर, काजल व आईलाइनर लगाएं। इससे आंखें खिली-खिली लगेगी और आपकी थकावट भी भाग जाएगी।

Image result for cucumber face pack,nari

ऑयली बालों के लिए

अगर बाल ऑयली व स्ट्रिकी लग रहे हैं तो हल्का-सा बेबी पाऊडर हाथों पर रब करके बालों में लगाएं। यह ऑयल को सोख लें और आपके बाल खिले-खिले दिखाईं देंगे।

फाउंडेशन की जगह कंसीलर करें यूज

रोजाना फाउंडेशन लगाने से बचें। इसकी जगह कंसीलर को लगाकर खुद को फ्रेश और अच्छा लुक दें।

मेकअप रिमूवर करना है जरूरी

रात को सोने से पहले अपना मेकअप रिमूव करना न भूलें। अगर आपको इसे साफ करने में आलस होता है तो बिस्तर के पास ही मेकअप रिमूवर रखें, ताकि आप आसानी से मेकअप को उतार सकें।
 

Image result for using makeup remover,nari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static