इन आसान टिप्स से अपने बालों को दें वॉल्यूम

punjabkesari.in Sunday, Jul 25, 2021 - 11:14 AM (IST)

चेहरे की खूबसूरती बालों से निखर कर आती है। वहीं पतले, रूखे व बेजान बाल सुंदरता बिगाड़ने का काम करते हैं। ऐसे में बालों को वॉल्यूम देने यानि घना करने के लिए बहुत सी लड़कियां अलग-अलग हेयर केयर प्रोडक्ट्स यूज करती है। मगर इसमें कैमिकल अधिक होने से बालों को नुकसान झेलना पड़ता है। ऐसे में अगर आप भी पतले बालों से परेशान है तो इसके लिए कुछ नेचुरल चीजें यूज कर सकती है। इससे आपके बालों जड़ों से पोषित होकर नए बाल उगने में मदद मिलेगी। ऐसे में बाल घने व लंबे नजर आएंगे। साथ ही बालों से जुड़ी अन्य समस्याओं से भी छुटकारा मिलेगा। 

1. एलोवेरा जेल

एलोवेरा जेल पोषक तत्व, एंटी-बैक्टीरियल व औषधीय गुणों से भरपूर होता है। इसे स्कैल्प पर लगाने से बालों को जड़ों से पोषण मिलता है। हेयर फॉल, दोमुंहे, रूखे बालों की समस्या दूर होने में मदद मिलती है। ऐसे में बाल लंबे व घने होने लगते हैं।

PunjabKesari

ऐसे करें इस्तेमाल

इसके लिए एलोवेरा जेल से स्कैल्प की 5 मिनट मसाज करें। फिर इसे 20 मिनट सिर पर लगा रहने दें। बाद में माइल्ड शैंपू से धो लें। आप शैंपू में भी ऐलोवेरा जेल मिलाकर लगा सकती है। इससे बाल घने होने के साथ लंबे, मुलायम व शाइनी नजर आएंगे। 

2. प्याज का रस

प्याज में पोषक तत्व, एंटी-ऑक्सीडेंट, एंटी-बैक्टीरियल व औषधीय गुण होते हैं। ये हेयर फॉल की समस्या से छुटकारा दिलाकर बालों को घना करने में मदद करता है। 

PunjabKesari

ऐसे करें इस्तेमाल

प्याज को कद्दूकस करके इसका रस निकाल लें। इसमें 5-6 बूंदें किसी भी तेल की और नींबू के रस की मिलाएं। फिर इसे कॉटन बॉल से स्कैल्प पर लगाएं। 10 मिनट तक लगा रहने दें। बाद में बालों को माइल्ड शैंपू से धोकर नैचुरल तरीके से सुखा लें। आप इसे सीरम में मिलाकर भी बालों पर लगा सकती है। इससे  स्कैल्प को पोषण मिलेगा। इससे हेयर फॉल की समस्या दूर होकर बाल तेजी से बढ़ेंगे। ऐसे में बाल घने, लंबे व शाइनी नजर आएंगे। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

neetu

Recommended News

Related News

static