5 बार नेशनल अवॉर्ड विजेता डायरेक्टर बुद्धदेब दासगुप्ता का निधन, पीएम मोदी ने दी श्रद्धांजलि

6/10/2021 1:29:40 PM

बंगाली फिल्मों के मशहूर डायरेक्टर बुद्धदेब दासगुप्ता का आज निधन हो गया। वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे। नेशनल अवॉर्ड से सम्मानित किए जा चुके डायरेक्टर बुद्धदेब दासगुप्ता किडनी की बीमारी से जूझ रहे थे। गुरुवार को 77 साल की उम्र में निधन हो गया। बुद्धदेब बीडी गुप्ता के नाम से भी जाने जाते थे। उनके निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी समेत पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भी शोक व्यक्त किया और उन्हें श्रद्धांजलि दी है। 
 

बुद्धदेब दासगुप्ता के निधन से दुखी हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र
बुद्धदेब के परिजनों ने बताया कि हफ्ते में दो बार उनकी डायलिसिस हो रही थी, वह लंबे समय से बीमार थे। वहीं, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट कर लिखा कि, श्री बुद्धदेब दासगुप्ता के निधन से दुखी हूं। उनका काम ने समाज के सभी वर्गों का दिल छुआ। वह जाने-माने विचारक और कवि भी थे। इस दुख के मौके पर मेरी संवेदना उनके परिवार और कई प्रशंसकों के साथ हैं। ओम शांति
 

ममता बनर्जी ने कहा, फिल्म जगत के लिए उनका निधन अपूरणीय क्षति है
वहीं ममता बनर्जी ने ट्वीट कर लिखा कि, जाने-माने फिल्ममेकर बुद्धदेब दासगुप्ता के निधन पर दुख हुआ। उन्होंने अपनी रचनाओं से सिनेमा की भाषा में गीतात्मकता का संचार किया था। फिल्म जगत के लिए उनका निधन अपूरणीय क्षति है। उनके परिवार, सहकर्मियों और प्रशंसकों के लिए संवेदनाएं।
 

 5 बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके हैं बुद्धदेब-
बतां दें कि अपने शानदार काम की वजह से बुद्धदेब 5 बार नेशनल अवॉर्ड जीत चुके हैं। उनके निधन से दुखी फिल्ममेकर गौतम घोष ने कहा, बुद्धा दा खराब सेहत के बाद भी फिल्में बना रहे थे, आर्टिकल्स लिख रहे थे और ऐक्टिव थे। हम सबके लिए ये बड़ा नुकसान है।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

static