स्किन टैनिंग दूर करेगा सौंफ से बना फेसपैक, बेहद आसान है बनाने का तरीका

4/14/2021 5:48:13 PM

भारतीय रसोई में सौंफ का इस्तेमाल चाय बनाने या खाने में स्वाद बढ़ाने के लिए किया जाता है। कैल्शियम, आयरन और पोटेशियम जैसे गुणों से भरपूर सौंफ बीमारियों के अलावा कई ब्यूटी प्रॉब्लम्स को दूर करने का भी काम करती है। सौंफ से बना फेस पैक गर्मियों में होने वाली टैनिंग को दूर कर स्किन को ग्लोइंग बनाता है। तो चलिए आपको बताते हैं सौंफ से बने ऐंटी एजिंग फेस मास्क बनाने का तरीका।

PunjabKesari

सामग्री

सौंफ- 4 चम्मच 

केला- पका हुआ

शहद- 1 चम्मच 

टी बैग्स

गुलाबजल

कैसे बनाएं?

इसके लिए सबसे पहले सौंफ को पीसकर उसका पाउडर तैयार कर लें। अब टी बैग्स लेकर उसे गर्म पानी में डुबोकर रख दें। इसके बाद केले को मैश करें और उसमें सौंफ पाउड डालकर स्मूद पेस्ट बनाएं। फिर इस मिश्रण में शहद और गुलाबजल मिलाएं। 

PunjabKesari

चेहरे पर लगाने का तरीका

अब तैयार किए गए सौंफ के पेस्ट को चेहरे और गर्दन पर लगाएं। गर्म पानी में डुबोकर रखे टी-बैग को निचोड़कर अपनी आंखों में 20 मिनट के लिए रखे। इस बात का ध्यान रखें कि टी बैग्स ज्यादा गर्म न हो। जब फेसपैक सूख जाए तो टी बैग्स को आंखों से हटाएं और चेहरे पर पानी लगाकर हाथों से सर्कुलर मोशन में स्क्रब करें। ऐसा करने से त्वचा की डेड स्किन निकल जाएगी और रंग भी निखर जाएगा। 

फेसपैक लगाने के बाद क्या करें? 

चेहरे को साफ करने के बाद तौलिया से पोंछे और कॉटन की मदद से गुलाबजल लगाएं। गुलाबजल टोनर का काम करता है जो स्किन पोर्स को टाइट करता है। 

PunjabKesari


Content Writer

Bhawna sharma

सबसे ज्यादा पढ़े गए

Recommended News

static