हैवानियत की शिकार हुई 'डॉक्टर बिटिया' के पिता ने कहा- सीबीआई से बातचीत का ब्यौरा नहीं दूंगा

punjabkesari.in Friday, Aug 16, 2024 - 11:24 AM (IST)

नारी डेस्क:  आरजी कर मेडिकल कॉलेज और अस्पताल बलात्कार-हत्या मामले में मृत डॉक्टर के पिता ने सीबीआई के साथ अपनी बातचीत के बारे में ब्यौरा देने से परहेज किया है। मृतक डॉक्टर के पिता ने कहा- "सीबीआई के साथ हमारी बातचीत का ब्यौरा देना कानूनी रूप से उचित नहीं है। मैं आपको इस मामले के संबंध में की गई पूछताछ का ब्यौरा नहीं दे सकता। 

PunjabKesari
डॉक्टर के पिता ने कहा-  "उन्होंने हमारा बयान दर्ज किया है और इसे लिखित रूप में लिया है। मैं आभार व्यक्त करता हूं देश और दुनिया भर में हो रहे विरोध प्रदर्शन के बारे में सभी को धन्यवाद। मैं अपने साथ खड़े सभी लोगों को अपना बेटा और बेटी मानता हूं"। उन्होंने आगे कहा कि - "सीबीआई ने आश्वासन दिया है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा। सीबीआई ने हमें आश्वासन दिया है कि आरोपियों को जल्द से जल्द गिरफ्तार किया जाएगा और हमने जो कुछ भी उन्हें बताया है उसके आधार पर उन्हें सख्त सजा दी जाएगी...मैंने मुआवजा लेने से मना कर दिया है। अगर मैं अपनी बेटी की मौत के लिए मुआवजे के तौर पर पैसे लेता हूं तो इससे मुझे दुख होगा। मुझे न्याय चाहिए," ।

PunjabKesari
 इससे पहले  कोलकाता पुलिस ने कहा कि उसने अस्पताल परिसर में भीड़ की हिंसा में कथित रूप से शामिल 19 बदमाशों को गिरफ्तार किया है। आरजी कर अस्पताल में तोड़फोड़ के मामले में अब तक 19 गिरफ्तारियां हुई हैं। उनमें से पांच की पहचान सोशल मीडिया फीडबैक से हुई है। पुलिस ने कहा- अगर आप हमारे पिछले पोस्ट में किसी संदिग्ध को पहचानते हैं, तो कृपया हमें सूचित करें। आपके समर्थन और विश्वास के लिए धन्यवाद।" 

PunjabKesari
 14 अगस्त की रात को 5,000 से 7,000 लोगों की भीड़ ने आरजी कर अस्पताल पर हमला किया, विरोध कर रहे डॉक्टरों और मेडिकल छात्रों पर हमला किया और परिसर में तोड़फोड़ करने का प्रयास किया। गुरुवार को इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (IMA) द्वारा जारी आधिकारिक बयान के अनुसार, आधुनिक चिकित्सा के डॉक्टरों ने शनिवार, 17 अगस्त को सुबह 6 बजे से रविवार, 18 अगस्त को सुबह 6 बजे तक देश भर में अपनी सेवाएं बंद रखने की घोषणा की है। 9 अगस्त को कोलकाता के आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक पोस्टग्रेजुएट ट्रेनी डॉक्टर की ड्यूटी के दौरान बलात्कार और हत्या कर दी गई, जिसके कारण मेडिकल बिरादरी द्वारा देश भर में हड़ताल और विरोध प्रदर्शन किया गया।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Related News

static