शाहिद की बीवी का नैनी से व्यवहार देख फैंस हैरान, बोले- पहले नहीं देखा यह रूप

punjabkesari.in Friday, Mar 12, 2021 - 06:07 PM (IST)

भले ही मीरा राजपूत शाहिद कपूर की बीवी हो लेकिन एक्ट्रेस की तरह कॉमेंट बॉक्स में अपने हेटर्स व लवर्स का सामना उन्हें भी करना पड़ता है। मीरा को लेकर भी गलत कमेंटिंग होती लेकिन इस बार हेटर्स ने उनकी खूब तारीफ की जिसकी वजह बना उनका व्यवहार जिसे देखकर हर कोई उनकी जमकर तारीफ कर रहा है। 

दरअसल, मीरा ने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर उन महिलाओं की तस्वीरें शेयर की जो उनकी जिंदगी में अहम भूमिका निभाती हैं। इन फीमेल्स में उन्होंने अपनी मां से लेकर सास और शाहिद की स्टेप मॉम तक को जगह दी। सबसे ज्यादा तारीफ उनकी आखिरी तस्वीर ने बटोरी...तस्वीर में मीरा अपनी दो हेल्पर्स के साथ खड़ी नजर आ रही हैं। फोटो में दोनों के कंधों पर हाथ रखकर मुस्कुराते दिख रही। उन्होंने इन्हें अपनी प्रेरणा और ताकत बताया। हेल्पर्स की तस्वीरों को पोस्ट में शामिल करने का स्टार वाइफ का कदम लोगों को काफी पसंद आया। फिर क्या लोगों ने मीरा की जमकर तारीफ की। 

PunjabKesari

यहां देखें यूजर के कमेंट 

कुछ लोग कहते दिखे कि इस एक फोटो ने उनकी मिसिस कपूर को लेकर सोच बदल दी है। वहीं एक यूजर ने ये भी लिखा कि जिस तरह से मीरा ने अपने बच्चों की नैनीज के साथ तस्वीर खिंचवाई वह दिखाता है कि उनके लिए इनके मन में कितनी इज्जत है। 

PunjabKesari

मीरा की तरह शाहिद भी अपने सर्वेंट्स का काफी सम्मान करते है। एक बार शाहिद कपूर ने कहा भी था, 'मीरा राजपूत से शादी करने के बाद घर में हेल्प करने के लिए बहुत सारे सर्वेंट हो गए है। मैं उनके साथ बदतमीजी करने से बहुत डरता हूं। मैं कभी उनपर कबीर सिंह की तरह गुस्सा नहीं करता हूं। अगर मुझसे भी कोई ग्लास टूटता है तो मैं माफी मांगता हूं और सफाई करने के लिए ऑफर करता हूं।'

महिला का सपोर्ट सिस्टम होती है नैनी

जन्म के बाद बच्चे की नीड्स पूरी करना और उसके साथ घर को संभालना दिनभर का समय चाहिए होता है। अगर महिला के पास सपोर्ट सिस्टम हो तो सभी काम को मैनेज करने में मदद मिल जाती है जिससे स्ट्रेस लेवल भी कम होता है। वहीं महिला अगर काम पर लौटना चाहे, तो उस दौरान भी भरोसेमंद नैनी या बेबीसिटर उसकी बच्चे को संभालने में मदद करती हैं।

PunjabKesari

क्या कहती है स्टडी? 

नैनी भले ही महिलाओं का स्ट्रेस कम करने में मदद करें, लेकिन खुद की मेंटल हेल्थ पर ध्यान नहीं दे पाती। एक स्टडी के मुताबिक, ज्यादातर चाइल्ड केयर गिवर्स थकान, अनिंद्रा और शारीरिक परेशानियों से जूझ रही होती है। इसीलिए जिस तरह एक नैनी बच्चों को संभालने के लिए आपका साथ देती है उसी तरह आपको उन्हें केयर, रिसपेक्ट व इमोशनल सपोर्ट देना चाहिए। साथ ही उन्हें कुछ समय का ब्रेक दें ताकि तनाव को रिलीज कर सकें और पॉजिटिव एनर्जी के साथ लौट सकें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Sunita Rajput

Recommended News

Related News

static