दिग्गज एक्ट्रेस बेला बोस ने कहा दुनिया को अलविदा, 79 की उम्र में ली आखिरी सांस

punjabkesari.in Tuesday, Feb 21, 2023 - 10:42 AM (IST)

बॉलीवुड इंडस्ट्री से एक बहुत ही दुखद खबर सामने आई है। 'जय संतोषी मां', 'जीने की राह', 'शिकार' जैसी कई ब्लॉकबास्टर फिल्मों में नजर आ चुकी एक्ट्रेस क्लास्किल डांसर बेला बोस ने दुनिया को 79 की उम्र में अलविदा कह दिया है। बेला ने अपनी एक्टिंग के जरिए लंबे समय तक फैंस के दिलों पर राज किया था। एक्टिंग के अलावा मणिपुरी क्लासिकल डांस फॉर्म में भी एक्ट्रेस ने महारथ हासिल की थी। फैंस भी बेला बोस के निधन पर दुख जता रहे हैं। 

200 से ज्यादा फिल्मों में कर चुकी थी काम 

 बेला सिर्फ एक्टिंग ही नहीं बल्कि बहुत ही अच्छी डांसर भी थी। वह बहुत ही मल्टी टैलेंटेड थी। एक्टिंग से ज्यादा फैंस उन्हें उनके डांस के लिए पसंद करते थे। ऐसा माना जाता था कि बेला स्टेज पर आते ही एक अलग ही दुनिया में खो जाती थी। 

PunjabKesari

पिता की मौत के बाद शुरु किया डांस में करियर 

बेला का जन्म कोलकाता में हुआ था। उनके पिता एक क्लास्किल डांसर थे और मां एक हाउसवाइफ थी। एक्ट्रेस की जिंदगी उस समय पूरी तरह से बदल गई जब बैंक क्रेश के बाद उनका परिवार दीवालिया हो गया। इसके बाद वह अपने परिवार के साथ मुंबई में आ गई परंतु कुछ समय के बाद एक रोड एक्सीडेंट में बेला के पिता का देहांत हो गया। पिता की मौत के बाद उन्होंने अपने परिवार को चलाने के लिए फिल्मों में काम करना शुरु कर दिया था साथ ही उन्होंने अपनी पढ़ाई भी जारी रखी। बेला ने स्कूल में एक डांस ग्रूप ज्वाइन कर लिया और जगह-जगह पर जाकर परफॉर्म करने लगी थी। 

PunjabKesari

फिल्मों में निभा चुकी थी वैम्प का रोल 

अपनी स्कूली शिक्षा पूरी करने के बाद एक्ट्रेस ने फिल्मों में कदम रखा। 17 साल की उम्र में एक्ट्रेस ने बॉलीवुड में डेब्यू किया और उनकी पहली फिल्म एक्टर गुरु दत के साथ 'सौतेला भाई' थी।  यह फिल्म 1962 में रिलीज हुई थी। बेला ने बंगाली नाटकों में भी जबरदस्त एक्टिंग की थी अपने पूरे फिल्मी करियर में वह 200 से भी ज्यादा फिल्में कर चुकी थी। एक्ट्रेस के नैन नक्श इतने तीखे थे कि उन्हें ज्यादातर फिल्मों में विलेन का ही रोल मिलता था। अपनी एक्टिंग स्किल्स का क्रेडिट एक्ट्रेस ने हमेशा बंगाली नाटकों और कलाकारों को ही दिया था। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static