होली के रंगों ने स्किन को कर दिया है डैमेज और ड्राई तो लगाएं ये देसी Face Pack

punjabkesari.in Sunday, Mar 24, 2024 - 03:29 PM (IST)

होली के रंगों से खेलने में तो बड़ा मचा आता है। लेकिन अगर ये पक्के या केमिकल युक्त हो तो इसे छुड़ाने में बहुत परेशानी तो आती ही है,साथ ही इससे स्किन भी डैमेज हो जाती है। अगर आप स्किन होली खेलने के बाद ड्राई हो गई है या रैशेज आ रहे हैं तो इन देसी नुस्खों से इसका इलाज करें। ये फेसपैक काम आएंगे। 

दही और शहद

चेहरे के रंग छुड़ाने के बाद स्किन बहुत ज्यादा ड्राई महसूस हो रही है तो कांच के बाउल में एक चम्मच दही और एक चम्मच शहद को मिक्स कर सें। अब इस मिक्सचर को चेहरे पर लगाकर सूखने दें। फिर पानी से अपना चेहरा धो लें। दही स्किन को ठंडक देगी और शहद स्किन को नेचुरली मॉइश्चर करेगी। इससे रंगों से होनी वाली ड्राईनेस दूर होगी।

PunjabKesari

ग्लिसरीन से ड्राइनेस करें दूर

स्किन में रंगों के केमिकल्स के चलते ड्राइनेस हो रही हो तो रात को ग्लिसरीन की कुछ बूंद और उसमें गुलाबजल की कुछ बूंदों को हथेली में लें और चेहरे, गर्दन और ड्राई स्किन पर लगाएं। कुछ दिनों तक लगातार रात को सोने से पहले इस मिक्सचर को लगाने से स्किन सॉफ्ट और स्मूद हो जाएगी।

PunjabKesari

शहद में स्किन होगी नॉरिश

स्किन पर ड्राईनेस के चलते स्किन खिंची- खिंची मबसूस हो रही है तो शहद काम आएगा। इसके लिए एक चुटकी हल्दी शहद में मिक्स करें। इस मिक्सचर को हथेली पर ही मिलाएं और पूरे चेहरे पर बराबर से अप्लाई करें। करीब एक घंटे तक शहद में पतली सी लेयर लगाकर छोड़ दें। फिर चेहरे को पानी से साफ करें। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static