शादी में दिखना है Gorgeous तो इन Eye Makeup Tips को जरूर करें फॉलो

punjabkesari.in Thursday, Sep 22, 2022 - 11:28 AM (IST)

लड़कियों के लिए शादी का दिन बहुत ही खास होता है। अपनी सुंदरता को निखारने के लिए कई ब्यूटी प्रोडक्ट्स भी इस्तेमाल करती हैं। खूबसूरती की अगर बात करें तो आंखे भी सुंदरता पर चार-चांद लगा देती हैं। अगर आई मेकअप अच्छे से किया हो तो मेकअप और भी अच्छा लगता है। आई मेकअप के लिए समय भी लगता है। आपको कुछ ऐसे टिप्स बताते हैं जिन्हें आप आई मेकअप के लिए फॉलो कर सकती हैं। तो चलिए जानते हैं इनके बारे में...

आई केयर है जरुरी  

शादी के दिन अगर आप खूबसूरत दिखना चाहती हैं तो सबसे पहले आपको तनाव दूर रखना होगा। तनाव और शादी की जिम्मेदारियों के कारण दुल्हन की आंखों के नीचे डार्क सर्कल हो सकते हैं। इसलिए आपको अपनी नींद पूरी करनी होगी। इसके अलावा रोज रात को आंखों पर खीरा भी जरुर लगाएं। इसके अलावा आप केसर का दूध का लेप भी आंखों के नीचे लगा सकते हैं। इससे भी आंखों के डार्क सर्कल दूर होते हैं। 

PunjabKesari

सही मेकअप प्रोडक्ट्स का करें चयन

इस बात का खास ध्यान रखें कि आंखें आपके सारे मेकअप लुक को खराब कर सकती है। यदि आईमेकअप अच्छा होगा तो आपको चेहरे का मेकअप और भी निखरा हुआ लगेगा। इसलिए  आंखों पर सिर्फ ऐसे प्रोडक्ट्स ही इस्तेमाल करें जो आंखों पर सूट कर सकें। 

PunjabKesari

जैल काजल करें इस्तेमाल 

ब्राइडल लुक को कंप्लीट करने के लिए आप जैल काजल का इस्तेमाल करें। क्योंकि यह काजल फैलता नहीं है। इसे लगाने से पहले आंखों के नीचे कंसीलर भी जरुर लगाएं। इसके बाद ऊपर हिस्से पर ब्रश के साथ कंसीलर और आईशैडो का इस्तेमाल करके अपना लुक कंपलीट करें। 

PunjabKesari

आईलैश और मस्कारा आईलाइनर के साथ कंप्लीट करें लुक 

आजकल आंखों पर नकली आईलैश का चलन भी काफी ट्रैंड में है। इसके लिए आप अपनी आंखों की शेप के अनुसार आईलैश काट लें। इसके बाद ग्लू के साथ पलकों पर उन्हें अच्छे से चिपकाएं। चिपकाने के बाद आईलैशेज पर मस्कारा लगाएं। मस्कारा लगाने के बाद आंखों पर कोट करें और फिर ग्लिटरी आईशैडो के साथ मेकअप लुक कंप्लीट करें। 

PunjabKesari

डाइमेंशन लुक क्रिएट करें 

आंखों को और भी सुंदर लुक देने के लिए आप डाइमेंशन क्रिएट कर सकते हैं। डार्क और लाइट, शिमरी और मैट शेड्स का इस्तेमाल करके आप आंखों को थ्रीडी लुक दे सकते हैं। डाइमेंशन के लिए आप सबसे पहले ट्रांजिशन से शुरुआत करें। इसके बाद क्रीज पर मैट का शेड लगाएं और फिर डार्कर मैट शेड को आउटर कॉर्नर पर लगाएं। दोनों को अच्छे से ब्लैंड करें और फिर लाइटर और शिमरी शेड्स को लिड और अंदर के कोनों पर अच्छे से लगाएं। इससे आपकी आंखें और भी सुंदर और चमकदार दिखेंगी। 

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Related News

Recommended News

static