lesbian करवा चौथ के ऐड पर माफी मांगने के बाद भी नहीं माने लोग, कहा-  Dabur शर्म है तुम पर

punjabkesari.in Tuesday, Oct 26, 2021 - 12:20 PM (IST)

सुहागिनों के लिए सबसे खास त्योहार होता है  करवा चौथ । करवा चौथ पर विवाहित हिंदू महिलाएं अपने पति की सुरक्षा और दीर्घायु के लिए सूर्योदय से चंद्रोदय तक उपवास रखती हैं और व्रत पूरा करने की रस्म में पत्नी छलनी में चंद्रमा के साथ अपने पति का चेहरा देखती है। ​हाल ही में धूमधाम से मना गए इस त्योहार के बीच डाबर फेम ब्लीच ने एक ऐसी ऐड शेयर कर दी, जिसे देख लोग भड़क गए। अब कंपनी को अपनी इस गलती के लिए माफी मांगनी पड़ी। 

PunjabKesari

विवादों में चल रही इस ऐड में लेस्बियन  को करवा चौथ मनाते हुए और एक-दूसरे को छलनी से देखते हुए दिखाया गया है। 22 अक्टूबर को शेयर किए गए इस वीडियो में देख सकते हैं कि दो महिलाएं अपने पहले करवाचौथ की तैयारी कर रही हैं। क्लिप के अंत में  चंद्रमा को देखती हैं और फिर एक-दूसरे को छलनी के जरिए देखती है, जिसे देखकर पता चल जाता है कि वह दोनों 

PunjabKesari
क्लिप के अंत में यह पता चलता है कि दोनों महिलाओं ने एक-दूसरे के लिए उपवास रखा है. क्योंकि वे चंद्रमा को देखती हैं और फिर एक-दूसरे को छलनी के जरिए देखती हैं।  इस वीडियो के सामने आते ही लोगों का गुस्सा फूट गया। मध्य प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने इसका विरोध करते हुए कहा- । हिंदू धर्म के धार्मिक त्योहारों को लेकर ही इस तरह की क्लीपिंग, विज्ञापन क्यों जारी किए जाते हैं? आज वो इन लेस्बियन को करवा चौथ का व्रत तोड़ते हुए, छलनी में देखते हुए बता रहे हैं। कल को दो लड़कों को ही फेरे लेते हुए दिखा देंगे, शादी करते दिखा देगें। ये आपत्तिजनक है। 

PunjabKesari
कंपनी ने सोशल मीडिया पर पोस्ट शेयर करते हुए लोगों की  भावनाएं आहत होने पर दुख प्रकट किया और इसके लिए माफी भी मांगी। हालांकि इसके बावजूद एक यूजर ने लिखा-  'हमसे ही कमाकर हमारे त्योहारों का मजाक उड़ाते हो अब तुम देखो। भारत की जनता ट्विटर पर नहीं बाजार में दिखाती है तुम जैसी कंपनी की औकात। वहीं एक अन्य ने लिखा-  यह बेहद घटिया शर्मनाक विज्ञापन था। कभी नहीं सोचा था कि डाबर जैसी कंपनी हिंदू विरोधी ताकतों का समर्थन करेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

vasudha

Recommended News

Related News

static