Liposuction बना इस मैक्सिकन मॉडल का काल, खून के थक्के जमने से गई जान

punjabkesari.in Saturday, Mar 23, 2024 - 10:33 AM (IST)

आजकल ब्यूटी ट्रीटमेंट लेने का क्रेज इतना ज्यादा बढ़ गया है, कि महिलाएं इसके लिए अपनी जान तक जोखिम में डाल रही हैं। Liposuction सर्जरी के चलते दिनों कई महिलाएं अब जान से हाथ धो बैठी हैं और अब एक मैक्सिकन मॉडल के साथ भी कुछ ऐसा ही हुआ है। 31 साल की इस मॉडल का नाम ऐलेना लैरीया था। ये एक सोशल मीडिया influencer होने के साथ- साथ एक animal rights activist भी थीं। रिपोर्ट्स की मानें तो हाल ही में उन्होंने लिपोसक्शन (liposuction) करवाया था, जिसके बाद उनकी मौत हो गई। 

PunjabKesari

ब्यूटी ट्रीटमेंट ने ली ऐलेना की जान

कहा जा रहा है लिपोसक्शन करवाने के बाद उनके फेफड़े में खून का थक्का जम गए थे और 19 मार्च को उनकी मौत हो गई।Cuacolandia, जानवरों के लिए काम करने वाली संस्था, जिसकी ऐलेना संस्थापक थीं, ने सोशल मीडिया पर मॉडल की मौत की खबरी की पुष्टि करते हुए लिखा "गहरे दुख के साथ, हम आपको कुआकोलैंडिया के अध्यक्ष और संस्थापक ऐलेना लारिया के निधन की सूचना देते हैं, जिनकी दुर्भाग्य से कल, मंगलवार, 19 मार्च, 2024 को दोपहर 3:30 बजे फुफ्फुसीय घनास्त्रता के कारण मौत गई, उनके फेफड़ों में खून के थक्के जम गए थे।'

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by Cuacolandia (@cuacolandia)

क्या है लिपोसक्शन सर्जरी?

लिपोसक्शन सर्जरी एक ऐसी सर्जरी है, जिसमें शरीर के हिस्सों में जमा फैट को ऑपरेशन के जरिए काटकर निकाला जाता है। इस सर्जरी के अंतर्गत गर्दन, ब्रेस्ट, ठोडी और कमर में जमा चर्बी को हटाया जाता है। जो लोग बिना जिम जाए पतले दिखना चाहते हैं वो इस सर्जरी का सहारा लेते हैं। 

लिपोसक्शन सर्जरी कराने के नुकसान 

-लिपोसक्शन सर्जरी कराना सेहत के लिए काफी हद तक खतरनाक है। 
-इस सर्जरी को कराने से नर्व डैमेज होने का जोखिम रहता है।  
-लिपोसक्शन के बाद फेफड़ों में तरल पदार्थ या फिर खून जमा हो सकता है। 
-इस सर्जरी के बाद इंफेक्शन की भी आशंका बढ़ जाती है। 
-इससे त्वचा के रंग में बदलाव होने जैसी समस्या भी हो सकती है। 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Charanjeet Kaur

Recommended News

Related News

static