कानूनी मुसीबत में एकता कपूर, ''गंदी बात'' के विवादित सीन ने बढ़ाई मुश्किलें!

punjabkesari.in Sunday, Oct 20, 2024 - 03:33 PM (IST)

नारी डेस्क: मशहूर प्रोड्यूसर एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिलाफ कानूनी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं। हाल ही में एक अदालत ने उन्हें और उनकी मां को पोक्सो एक्ट के तहत मामला दर्ज करने का आदेश दिया है। यह मामला ओटीटी प्लेटफॉर्म 'ऑल्ट बालाजी' की वेब सीरीज 'गंदी बात' के एक विवादित एपिसोड से जुड़ा है, जिसमें नाबालिग लड़कियों के अश्लील दृश्य दिखाने के आरोप लगाए गए हैं।

मां-बेटी के खिलाफ कोर्ट का आदेश

सूत्रों के मुताबिक, शिकायत में कहा गया है कि 'गंदी बात' के सीजन 6 के एक एपिसोड में नाबालिग लड़कियों के अश्लील सीन शामिल हैं। इस संबंध में स्थानीय नागरिक ने बोरीवली स्थित एमएचबी पुलिस थाने में शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायतकर्ता का आरोप है कि इस वेब सीरीज में सिगरेट के विज्ञापनों का उपयोग कर महापुरुषों और संतों का अपमान किया गया है, जिससे उनकी भावनाओं को ठेस पहुंची है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by EktaaRkapoor (@ektarkapoor)

POCSO के नियमों का उल्लंघन

शिकायत में यह भी कहा गया है कि इस सीरीज के एक एपिसोड में POCSO (Protection of Children from Sexual Offences) के नियमों का उल्लंघन हुआ है। इसके अलावा, आरोप लगाया गया है कि इस कंटेंट के माध्यम से सूचना प्रौद्योगिकी अधिनियम 2000, महिला संरक्षण अधिनियम 1986 और सिगरेट्स एवं अन्य तंबाकू उत्पाद अधिनियम 2003 का भी उल्लंघन किया गया है।

 

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by EktaaRkapoor (@ektarkapoor)

सुप्रीम कोर्ट का फैसला

यह मामला सुप्रीम कोर्ट के एक महत्वपूर्ण निर्णय के बाद आया है, जिसमें बच्चों से जुड़े अश्लील कंटेंट के संबंध में सख्त निर्देश दिए गए थे। 27 सितंबर 2024 को, कोर्ट ने स्पष्ट किया था कि बच्चों को इस प्रकार के अश्लील कंटेंट का देखना, प्रकाशित करना और डाउनलोड करना अपराध है। मद्रास हाई कोर्ट के एक पुराने फैसले को खारिज करते हुए, कोर्ट ने इस विषय में कड़ी कार्रवाई का संकेत दिया।

एकता कपूर और उनकी मां शोभा कपूर के खिलाफ इस मामले ने उन्हें एक नई कानूनी चुनौती दी है। यह देखना दिलचस्प होगा कि वे इस कठिन स्थिति का सामना कैसे करते हैं और इस मामले में आगे क्या विकास होता है। इस मामले की गंभीरता को देखते हुए, यह स्पष्ट है कि मनोरंजन उद्योग को इस प्रकार की संवेदनशीलता को ध्यान में रखते हुए अपने कंटेंट को तैयार करना होगा।


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Priya Yadav

Related News

static