शादी में करने वाली हैं Smoky आई मेकअप तो भूलकर भी न करें ये गलतियां

punjabkesari.in Friday, May 27, 2022 - 03:52 PM (IST)

मेकअप करना हर किसी को बहुत ही पसंद होता है। खासकर जब शादी हो तो कोई भी लड़की मेकअप करने में कंजूसी नहीं करना चाहती। मेकअप की बात करें तो आई मेकअप भी आपकी लुक को चार चांद लगा देता है। मेकअप के समय की हुई एक भी गलती आपके सारे लुक को खराब कर सकती है। वैसे तो लड़कियां सिंपल मेकअप ही करती हैं। लेकिन जब बात शादी की हो तो सभी स्मोकी आईमेकअप करना पसंद करते हैं। मेकअप के दौरान की हुई छोटी सी गलती भी आपका सारा लुक खराब कर सकती है। तो चलिए बताते हैं कुछ ऐसे टिप्स जिन्हें आपको मेकअप करने से पहले ध्यान में रखना चाहिए। 

PunjabKesari

क्या होता है स्मोकी आई मेकअप?

स्मोकी आई मेकअप एक तरह का क्लासिक मेकअप लुक होता है। स्मोकी आई के लिए आप ग्रे, ब्लैक, ब्राउन, शिमरी, सिल्वर और ब्रॉन्ज कलर इस्तेमाल कर सकती हैं। इस मेकअप से आपकी आंखों और भी सुंदर लगती हैं। 

PunjabKesari

ज्यादा डार्क शेड इस्तेमाल न करें

आप स्मोकी आई मेकअप करने के लिए ज्यादा डार्क मेकअप कलर्स का इस्तेमाल न करें। इससे आपकी आंखें खाली नजर आ सकती हैं। ब्लैक या फिर ब्राउन कलर का आइशैडो ज्यादा इस्तेमाल न करें। आप हल्के आई शेडो लगाकर आंखों को ब्लैंड कर लें। 

Get The Right Smokey Eye Shadow Look With These Palettes For The Upcoming  Functions-Get The Right Smokey Eye Shadow Look With These Palettes For The  Upcoming Functions

एक ही शेड इस्तेमाल न करें

स्मोकी आई मेकअप करने के लिए महिलाएं ज्यादातर एक ही शेड का प्रयोग करते हैं। इससे लुक ज्यादा निखर कर सामने नहीं आता। आप एक से ज्यादा शेड का आंखों में इस्तेमाल करें। आप आंखों के लिए तीन शेडस का प्रयोग करें। आई लुक करने से पहले आप कंसीलर जरुर लगाएं। आप आईलिड्स पर लाइट ब्राउन आईशैडो लगा सकती हैं। फिर ब्लैक काजल या फिर काजल को आंखों पर लाइनर की तरह इस्तेमाल करें और फिर ब्रश के साथ इसे अच्छे से ब्लैंड कर लें। फिर आप ब्राउन कलर का आई शैडो लगाकर उसे भी आंखों पर लगाएं और फिर इसे अच्छे से ब्लैंड करें। आपकी स्मोक आई लुक बनकर तैयार है। 

PunjabKesari

पैच करें इस्तेमाल 

स्मोकी आई मेकअप के दौरान आप आंखों के नीचे पैच का इस्तेमाल जरुर करें। मेकअप करते समय ब्लैक और ब्राउन कलर चेहरे पर गिर जाता है जिससे आपके फेस का लुक खराब हो सकता है। इसलिए आप इस दौरान पैच का इस्तेमाल जरुर करें । आपका मेकअप लुक खराब नहीं होगा। 

PunjabKesari

आई प्राइमर करें इस्तेमाल 

 महिलाएं आईमेकअप करने से पहले आई प्राइमर का इस्तेमाल नहीं करती। जिसके कारण मेकअप थोड़ी ही देर में खराब होने लगता है। यदि आपकी स्किन बहुत ही ऑयली है तो आप आईमेकअप से पहले प्राइमर जरुर लगाएं। 

PunjabKesari

कंसीलर करें इस्तेमाल 

कंसीलर का इस्तेमाल आप डार्क सर्कल और दाग-धब्बों को छुपान के लिए करते हैं। मेकअप करने  से पहले आप कंसीलर जरुर लगाएं। इससे आपका लुक और भी बेहतर दिखेगा। 

PunjabKesari
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

palak

Recommended News

Related News

static