घर पर करें पार्लर जैसा क्लीनअप, त्वचा करेगी बेहद ग्लो

punjabkesari.in Thursday, Jun 13, 2024 - 09:22 AM (IST)

नारी डेस्क: गर्मियों के मौसम में हम अपनी स्किन का जितना भी ध्यान क्यों न रख लें लेकिन तेज धुप की किरणों से हमारी त्वचा को नुकसान हो ही जाता है। तेज धुप की वजह से हमारी स्किन बेजान और काली पड़ने लगती है। ऐसे में महिलाएं पार्लर जा कर बहुत से ब्यूटी ट्रीटमेंट्स का सहारा लेती हैं और उन्हीं में से एक फेस Cleanup करवाना भी है। लेकिन अब आप घर पर भी खुद क्लीनअप कर सकती हैं। इससे आपको पार्लर से भी अच्छा रिजल्ट देखने को मिलेगा और आपके पैसे भी बचेंगे। तो चलिए जानते हैं इसे करने का तरीका -

PunjabKesari

चेहरे को करें साफ

चेहरा साफ करने के लिए सबसे पहले एक बर्तन में पानी लें। पानी का तापमान गुनगुने से थोड़ा ज्यादा गर्म होना चाहिए।फिर सॉफ्ट टॉवल या नैपकिन तो पानी में भिगोएं। फिर इस टॉवल को चेहरा पर फेर लें औपर चेहरे को साफ करें।

चावल के आटे का करें यूज

चेहरे को साफ करने के लिए चावल के आटे में दही मिलाएं और फिर इसे अपने चेहरे पर लगाएं। इस मिक्स से चेहरे की मसाज करें। जब सूख जाए तो चेहरा गुनगुने पानी से धो लें।

PunjabKesari

टोनर का करें इस्तेमाल

चावल के आटे से स्किन को साफ करने के बाद टोनर का इस्तेमाल करें। आप गुलाब जल का इस्तेमाल करें।

मुल्तानी मिट्टी का फेस पैक

इस पैक को बनाने के लिए सबसे पहले एक बाउल में मुल्तानी मिट्टी लें और उसमें गुलाब जल और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें। अगर स्किन ड्राई है तो नींबू स्किप करें। इस पैक को कम से कम 5 मिनट के लिए लगाकर रखें और फिर चेहरा धो लें। इस फेस मास्क को लगाने से स्किन टाइट होने में मदद मिलेगी।

PunjabKesari


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Editor

Manpreet Kaur

Related News

static