पिंपल फ्री स्किन के लिए Disha Parmar नहीं भूलती यह काम, जानिए उनके खास टिप्स

punjabkesari.in Wednesday, Dec 15, 2021 - 09:22 AM (IST)

टीवी एक्ट्रेस दिशा परमार उन एक्ट्रेस में से एक हैं, जिनकी स्किन नेचुरली ग्लो करती है। मगर, क्या आप जानते हैं कि फ्लॉलेस, हेल्दी एंड ग्लोइंग स्किन के लिए दिशा हजारों रुपए खर्च नहीं करती बल्कि दादी-नानी के बताए घरेलू नुस्खे आजमाती है। दिशा ने अपने लाइफस्टाइल में कुछ ऐसी चीजें एड की है, जिससे उनकी स्किन को प्रॉपर केयर मिलती है। चलिए आज हम आपको बताते हैं दिशा की ब्यूटीफुल स्किन का राज , जिसे आप भी अपनी बेसिक स्किनकेयर रूटीन में शामिल कर सकतr हैं।

लगाती हैं देसी मास्क

दिशा कहती हैं कि स्किन केयर के लिए वह घरेलू नुस्खों पर भरोसा करती हैं जैसी कि हल्दी। साथ ही वह Mother's sparsh का मास्क जिसमें हल्दी के साथ केसर, गुलाब की पंखुड़िया और संतरा भी है।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DPV (@dishaparmar)

स्किन क्लीनिंग

एक इंटरव्यू में दिशा ने बताया था कि स्किन केयर को लेकर काफी अलर्ट रहती है। शूटिंग के कारण उन्हें काफी मेकअप करना पड़ता है लेकिन वह इसे अच्छी तरह रिमूव करना नहीं भूलती। एक्ट्रेस का कहना है कि कभी भी मेकअप को लगाकार नहीं सोना चाहिए।

स्क्रबिंग

मेकअप हटाने के बाद दिशा फेसवॉश करती हैं। इसके बाद वह स्किन एक्सफोलिएट करने के लिए स्क्रबिंग करती हैं। इससे उनकी स्किन अंदर से साफ होती है।

मॉइस्चराइजर

चूंकि दिशा की कॉम्बिनेशन स्किन है इसलिए वह उसे टोनिंग और मॉइस्चराइज्ड करना नहीं भूलती। साथ ही वह अपनी स्किन टाइप के हिसाब से क्रीम का चयन करती हैं। ड्राई स्किन के लिए वह हाइड्रेटिंग क्वॉलिटी वाला मॉइश्चर यूज करती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DPV (@dishaparmar)

एक्ने के लिए टिप

दिशा दिन में 2-3 बार चेहरा क्लीन करती हैं, जिसके लिए वह माइल्ड फेसवॉश लगती हैं। वहीं, उन्होंने बताया कि एक्ने होने पर वह मेडिकल क्रीम्स लेने से भी नहीं कतराती। आखिर सवाल उनकी स्किन का है।

भरपूर पीती हैं पानी

स्किन को हाइड्रेट, हैल्दी व ग्लोइंग रखने के लिए वह दिनभर में कम से कम 2-3 लीटर पानी पीती हैं। इसके साथ ही वह खूब लिक्विड डाइट भी लेती हैं।

प्रॉपर नींद पर देती हैं ध्यान

वह प्रॉपर नींद को भी अहमियत देते हैं। एक्ट्रेस ने कहा कि स्किन को रिलैक्स्ड करने के लिए अच्छी नींद लेनेना बहुत जरूरी है। इससे आई बैग्स जैसी स्किन प्रॉब्लम्स भी दूर रहती हैं।

 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 
 

A post shared by DPV (@dishaparmar)


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anjali Rajput

Recommended News

Related News

static