शहीद कैप्टन विक्रम बत्रा की गर्लफ्रेंड डिंपल चीमा ने बताया, क्यों नही की अब तक शादी?

punjabkesari.in Wednesday, Aug 25, 2021 - 04:42 PM (IST)

ओटीटी प्लेटफॉर्म पर रिलीज हुई फिल्म 'शेरशाह' पिछले काफी दिनों से धमाल मचा रही हैं। लोगों को यह फिल्म खूब पसंद आ रही है। बता दें कि फिल्म 'शेरशाह' इंडियन आर्मी के कैप्टन विक्रम बत्रा की रियल लाइफ स्टोरी है जो कारगिल युद्ध में शहीद हो गए थे।  फिल्म में कैप्टन विक्रम बत्रा  का रोल अदा करने वाले सिद्धार्थ मल्होत्रा  तो वाहवाही बटोर ही रहे हैं लेकिन उनकी गर्लफ्रेंड डिंपल चीमा के रोल में कियारा आडवाणी भी पीछे नहीं रही लोगों को भी उनका किरदार खूब पसंद आ रहा है। 

PunjabKesari

आपको बता दें कि 1999 में कारगिल युद्ध में शहीद हुए कैप्टन बत्रा रियल लाइफ में डिंपल चीमा नाम की लड़की के साथ रिलेशनशिप में थे। इतना ही नहीं दोनों शादी भी करना चाहते थे लेकिन कारगिल युद्ध में गए कैप्टन बत्रा लड़ते-लड़ते देश के लिए शहीद हो गए और कभी वापस नहीं लौटे और दोनों का प्यार अधूरा ही रह गया। आईए जानते हैं  कैप्टन विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा की लव स्टोरी के बारे में-

PunjabKesari

डिंपल का था दो टूक जवाब, विक्रम की यादों के सहारे ही जीऊंगी सारी जिंदगी
एक इंटरव्यू में विक्रम के माता-पिता और उनके भाई विशाल बत्रा ने बताया कि विक्रम के शहीद होने के बाद उन्होंने डिंपल से ज़िंदगी में आगे बढ़ने को कहा था यह भी सलाह दी थी वह किसी और से शादी कर लें इतना ही नहीं डिंपल के पेरेंट्स ने भी उन्हें ये बात काफी समझाई लेकिन उन्होंने किसी और से शादी करने से साफ इनकार कर दिया और कहा कि वह अब सारी ज़िंदगी विक्रम की यादों के सहारे ही जीएंगी और किसी और शख्स से शादी नहीं करेंगी। 

PunjabKesari

विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा की पहली मुलाकात
बता दें कि  विक्रम बत्रा और डिंपल चीमा की पहली बार साल 1995 में पंजाब यूनिवर्सिटी में मुलाकात हुई थी। यही से दोनों के बीच प्यार का सिलसिला शुरू हुआ था और दोनों एक-दूसरे से शादी करना चाहते थे।  एक इंटरव्यू में डिंपल ने विक्रम बत्रा के साथ बिताए पलों को याद किया था। उन्होंने बताया कि मैं विक्रम से पहली बार साल 1995 में चंडीगढ़ में पंजाब यूनिवर्सिटी में मिली थी। हम दोनों ने एमए अंग्रेजी में एडमिशन लिया था। लेकिन किस्मत को शायद कुछ और ही मंजूर था कि हम दोनों ने ही इस कोर्स को पूरा नहीं किया। मुझे लगता है कि ये नियति थी, जो हमें मिलाना चाहती थी। 

PunjabKesari

विक्रम ने खून से भरी थी डिंपल की मांग
डिंपल ने अपने विक्रम संग रिलेशनशिप को लेकर बताया कि हम दोनों अक्सर मंसा देवी मंदिर और गुरुद्वारा श्री नाडा साहिब जाते रहते थे। परिक्रमा करते वक्त वह मेरे पीछे चल रहे थे। उन्होंने मेरे दुपट्टे को पकड़ा हुआ था। परिक्रमा पूरी होने पर उन्होंने मुझे कहा था कि बधाई हो मिसेज बत्रा। 

डिंपल ने बताया कि उन दिनों मेरे घरवाले मुझ पर शादी का दबाव बना रहे थे। ऐसे में एक दिन उन्होंने विक्रम बत्रा से शादी को लेकर बात की। जिस पर उन्होंने अपने पर्स से ब्लेड निकालकर अपना अंगूठा काट लिया और खून से मेरी की मांग भर दी। डिंपल ने बताया था कि उनके जीवन का वह सबसे खूबसूरत पल था।

PunjabKesari

हम फिर से मिलेंगे
इसके बाद ही विक्रम कारगिल युद्ध के लिए रवाना हुए औऱ  1999 में राष्ट्र के लिए लड़ते हुए विक्रम बत्रा शहीद हो गए। इसके बाद डिंपल ने कभी शादी नहीं की और विक्रम बत्रा की विधवा बनकर जीने का फैसला किया। इस पर बात करते हुए उन्होंने कहा कि पिछले 17 सालों में एक भी दिन ऐसा नहीं हुआ जब मैंने खुद को उससे अलग महसूस किया हो। ऐसा लगता है कि वह किसी पोस्टिंग पर दूर हैं। मैं अपने दिल में जानती हूं कि हम फिर से मिलने जा रहे हैं, बस समय की बात है। 

बता दें कि डिंपल इन दिनों चंडीगढ़ के एक स्कूल में टीचर हैं और विक्रम की विधवा की तरह अपना जीवन काट रही हैं। 
 


सबसे ज्यादा पढ़े गए

Content Writer

Anu Malhotra

Recommended News

Related News

static